Yogi Cabinet: योगी सरकार ने नई तबादला नीति को दी मंजूरी, 6 निजी यूनिवर्सिटी बनाने के साथ 23 प्रस्ताव हुए पारित

Table of Contents

Yogi Cabinet

Yogi Cabinet: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में तबादला नीति समेत 23 प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। इस नीति 2023-24 सत्र के लिए मंजूरी मिली है, साथ ही इसकी डेडलाइन भी दे दी गई है। इसके तहत विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों के ट्रांसफर 30 जून तक किए जा सकेंगे। इन फैसले के अलावा सरकार ने 23 नए प्रस्ताव भी पारित किए हैं।

UP CM Yogi Adityanath Government Cabinet
UP CM Yogi Adityanath Cabinet Meeting

23 बस स्टेशन को हाईटेक किया जाएगा

मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई कैबिनेट बैठक में करीब 23 प्रस्ताव विचार करने के लिए लाए गए, जिसमें सभी पर योगी सरकार ने मुहर लगा दी है। तबादला नीति के साथ सरकार ने 6 निजी विश्वविद्यालय बनाने के लिए लेटर ऑफ इंटेंट के प्रस्तावों को मंजूरी दी है। यूपी में 23 बस स्टेशन को पीपीपी मॉडल पर हाईटेक किया जाएगा। इसके अलावा सड़कों के किनारे पेयजल, टेलिफोन के तार, पाइपलाइन बिछाने, ऑप्टिकल फाइबर केबल डालने के लिए अब डक्ट का प्रावधान करना जरूरी है।

रोजगार नीति में संशोधन बिल पारित किया गया है

बैठक में फसल बीमा से जुडे़ प्रस्ताव, लेटर ऑफ इंटेट और माध्यमिक स्कलों को बेहतर करने को लेकर मंजूरी मिल गई है। वहीं, दूसरी ओर रक्षा, एयरोस्पेस इकाई और रोजगार नीति में संशोधन के प्रस्ताव को पारित कर दिया गया है। इन सबके साथ योगी कैबिनेट ने पावर ऑफ अटॉर्नी पर भी बड़ा फैसला लिया है, इसमें अब से रजिस्ट्री जैसा शुल्क देना होगा। अगर आप किसी ओर के नाम अटॉर्नी करते हैं।

इन प्रस्ताव को योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

  1. यूपी सरकार की तबादला नीति 2023-24 को मिली मंजूरी।
  2. यूपी में सड़क दोनों किनारों पर यूटीलिटी सर्विस का निर्माण किया जाएगा।
  3. उत्तर प्रदेश में निजी क्षेत्र के अंतर्गत मेजर एसडी सिंह यूनिवर्सिटी, फतेहगढ़ फर्रूखाबाद की स्थापना के संबंध में मंजूरी।
  4. यूपी में निजी एरिया के अंतर्गत केएम यूनिवर्सिटी मथुरा की स्थापना का प्रस्ताव पारित।
  5. उत्तर प्रदेश में निजी क्षेत्र के अंतर्गत अग्रवन हेरीटेज, आगरा में स्थित को मिली मंजूरी।
  6. महावीर विश्वविद्यालय मेरठ की स्थापना के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी मिली।
  7. यूपी निजी विश्वविद्यालय अधिनियम, 2019 के अंतर्गत निजी क्षेत्र में विद्या विश्वविद्यालय, मेरठ स्थापना हेतु आशय निर्गत किए जाने के संबंध में…