UP Cabinet: अगस्त से पहले योगी कैबिनेट का होगा विस्तार, इन बड़े नेताओं को किया जा सकता है शामिल

Table of Contents

UP Cabinet

UP Cabinet: उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है, अगले महीने यानी अगस्त के पहले हफ्ते ही योगी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। राजनीति गलियारों में चर्चा तेज हो रही है कि मंत्रिमंडल में हाल ही में एनडीए में शामिल हुए सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर को भी जगह मिल सकती है। साथ ही सपा को छोड़कर आए दारा सिंह चौहान को भी कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है।

Uttar Pradesh Legislative Assembly
Uttar Pradesh Legislative Assembly

बीजेपी बनाएगी जातीय समीकरण 

बता दें कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनावम में ओपी राजभर ने सपा के साथ मिलकर बीजेपी को काफी नुकसान पहुंचाया था। इसलिए पूर्वांचल में बीजेपी का खाता भी नहीं खुल पाया था। गाजीपुर, आजमगढ़ और अम्बेडकरनगर जिलों से तो भारतीय जनता पार्टी का पत्ता साफ हो गया था। अब इसी तालमेल और जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। साथ ही बीजेपी पुराने चेहरों को भी यूपी कैबिनेट में पद दे सकती है।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: यूपी के हर जिले में खुलेगी यूनिवर्सिटी, सीएम योगी बोले- शिक्षा में किया गया निवेश कभी व्यर्थ नहीं जाता

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने आलाकमान से चर्चा 

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने शुक्रवार को ओपी राजभर से मुलाकात के बाद दिल्ली रवाना हो गए। बताया गया कि भूपेंद्र सिंह आलाकमान से जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए तैयार पैनल और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए गए हैं। अब इन दो नेताओं के अलावा अतिरिक्त दो-तीन मंत्री बनाए जा सकते हैं।

डिप्टी सीएम ने अमित शाह से की मुलाकात 

राज्य के उप मुख्यंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की। सूत्रों की माने तो दोनों के बीच आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी पर गहन बातचीत हुई है। इसी के साथ कैबिनेट के विस्तार पर भी चर्चा हुई। केशव ने रक्षा मंत्री राजनाथ से भी भेंट की थी।