मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षण संस्थान बालिका परियोजना के शिलान्यास समारोह को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाऊरो देवरस द्वारा बालिका सेविका न्यास महामना शिक्षण संस्थान बालिका परियोजना के शिलान्यास समारोह को संबोधित किया।

विद्यार्थियों को किया सम्मानित 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षण संस्थानों को सरकारी योजनाओं के प्रति युवाओं में जागरूकता बढ़ाने की सलाह देते हुए कहा है कि ये योजनाएं वोट बैंकिग के लिए नहीं हैं, बल्कि ये समाज के लिए आत्मनिर्भरता हासिल करने का माध्यम हैं।मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में संस्था के तीन शिक्षकों और 12वीं के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने परियोजना के पहले स्मारक का भी उद्घाटन किया, जो महामना मदन मोहन मालवीय के जीवन पर आधारित है। स्मारक में देश के महान विद्वानों के लेखन शामिल हैं।

43 बच्चों का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के लिए हुआ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भौरव देवेश्वर सेवा न्यास बालिका प्रकल्प के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए समाज को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए राज्य में कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने लड़कियों और लड़कों के लिए अभ्युदय कोचिंग सेंटर के शुभारंभ पर भी प्रकाश डाला, जो बच्चों को शारीरिक और मानसिक पहलुओं में मुफ्त कोचिंग प्रदान करता है। इस वर्ष अभ्युदय से जुड़े 43 बच्चों का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के लिए हुआ है।