Wrestling Protest: क्या नार्को टेस्ट से घबरा रहे हैं पहलवान, बजरंग पुनिया ने नार्को टेस्ट से पहली रखी ये बड़ी शर्त

Table of Contents

Wrestling Protest में उठी नार्को टेस्ट की मांग

पिछले एक महीने से दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान बनाम WFI चीफ के बीच का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में आये दिन इस Wrestling Protest में कोइ न कोई एंगल सामने आ ही जाता है. इसी दौरान जहां एक तरफ प्रदर्शनकारियों द्वारा Brij Bhushan Sharan Singh पर नार्को टेस्ट कराने की मांग की गुहार लगाई थी वहीं बीते रविवार इसपर पलटवार करते हुए डब्लू एफ आई के अध्यक्ष ने पहलवानों की इस चुनती को स्वीकार करते हुए अपने साथ साथ पहलवानों के नार्को टेस्ट की भी मांग की बात कही है.

Bajrang Punia accepted the demand of narco test
Bajrang Punia accepted the demand of narco test

हालांकि बीते दिन प्रदर्शन के अगुआ पहलवान बजरंग पुनिया द्वारा इसे स्वीकार तो कर लिया गया है लेकिन उन्होंने नार्को टेस्ट कराने से पहले कुछ शर्ते रखी हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि सिर्फ हम दो(बजरंग पुनिया और विनेश फोगट) ही क्यों उन सभी लड़कियों का भी नार्को टेस्ट करवाया जाना चाहिए जिन्होंने शिकायत दर्ज की है।

 

पुनिया ने रखी ये शर्त

रेसलिंग फेडरेशन के चीफ ने बीते रविवार को पहलवानों द्वारा की जा रही नार्को टेस्ट की मांग का जवाब देते हुए अपने आधिकारिक फेसबुक से पोस्ट किया कि “मै अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के भी ये टेस्ट होने चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें और मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिए तैयार हूं।” जिसके जवाब में बीते दिन बजरंग पुनिया ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए कह कि “हम सभी किसी भी टेस्ट के लिए तैयार हैं, लेकिन इसे सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए।” यही नहीं इस मामले में आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि “उन्होंने मेरा और विनेश का नार्को टेस्ट करवाने के लिए कहा है, लेकिन हम दो ही क्यों उन सभी लड़कियों का भी नार्को टेस्ट करवाया जाना चाहिए जिन्होंने शिकायत दर्ज की है।”

Bajrang Punia
Bajrang Punia

 

28 मई के दिन महिलाओं से दिल्ली पहुँचने की अपील की

बता दें की आगामी 28 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के नाम से मशहूर विनायक दामोदर सावरकर की 140वीं जयंती पर देश को ने संसद की सौगात देंगे। ऐसे में इसी दिन पहलवानों द्वारा अलग अलग खाप पंचायतों से महिलाओं को दिल्ली आने आकर प्रदर्शन को बल देने की अपील की गयी. यही नहीं इस अपील को लेकर कई दिग्गज हस्तियों ने इसे पहलवानों द्वारी रची जा रही साजिश का हिस्सा तक बताया है ऐसे में इस अपील को लेकर आपकी क्या राय है कमेंट बॉक्स में जरूर साँझा करें।