Wrestlers Protest : पहलवानों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात, रखी ये 5 बड़ी शर्तें; जान कर हो जाएंगे हैरान

Table of Contents

Wrestlers Protest Latest Update

एक महीने से भी अधिक समय से जारी Wrestlers Protest धीरे धीरे समाप्त होता नज़र आ रहा है. जहां बीते दिनों ही पहलवानों ने केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah से मुलाकात की और वापस नौकरी पर लौट आये थे वहीं आज साक्षी मालिक और बजरंग पूनिया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंच गए हैं। पहलवानों और खेल मंत्री के बीच हुई इस बैठक में पहलवानों द्वारा 5 बड़ी शर्ते रखीं गयी हैं.

Wrestlers Protest Sakshi Malik, Bajrang Punia and Vinesh Phogat
Bajrang Punia and Sakshi Malik

पहलवानों ने रखी ये 5 बड़ी शर्तें

4 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पहलवानों के बीच हुई बैठक में एक महीने से भी ज्यादा समय से चले आ रहे धरने के ख़त्म होने का अंदेशा मिल गया था. यही नहीं बीते मंगलवार को अनुराग ठाकुर ने कहा था कि सरकार पहलवानों से बातचीत के लिए तैयार है, हमने उन्हें दोबारा बुलाया है. ऐसे में आज महिला पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया खेल मंत्री के आमंत्रण को स्वीकार करते हुए उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं. इस दौरान बैठक में 5 बड़ी शर्ते रखीं हैं.
1. WFI का अध्यक्ष महिला हो

2. बृजभूषण या उनकी फैमिली का कोई मेंबर WFI का हिस्सा न रहे

3. रेसलर्स पर दिल्ली में दंगा फैलाने की FIR रद्द हो

4. WFI के चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जाएं

5. बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार किया जाए

 

बैठक को लेकर क्या बोले टिकैत

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच हुई इस बैठक के बारे में बोलते हेउ BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि ‘पहलवानों की गृह मंत्री से मीटिंग हुई। आज खेल मंत्री से मिल रहे हैं। हम पहले से कह रहे थे कि बातचीत होनी चाहिए। महिला रेसलर्स और किसानों का सरकार पर दबाव था। हम पहलवानों के हक में हैं। सारे सवाल पहलवानों से पूछे जा रहे, जिस पर आरोप लगे, उसकी जांच होनी चाहिए। बृजभूषण पर कानून के मुताबिक कार्रवाई करनी चाहिए।’