Wrestlers Protest : बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, इन्वेस्टीगेशन के लिए 15मिनट तक आवास पर लाइ थी पुलिस

Table of Contents

Wrestlers Protest Latest Update

आज Wrestlers Protest में शामिल महिला पहलवान पुलिस के साथ WFI के पूर्व अध्यक्ष Brij Bhushan Sharan Singh के दिल्ली आवास पर पहुंची हैं. महिला पहलवान की पहचान और मुलाकात की वजह अभी साफ नहीं हुई है लेकिन इस दौरान वो टीम के साथ करीब 15 मिनट तक बृजभूषण के आवास पर रहीं। इस दौरान डीसीपी ने बताया कि “महिला पहलवान को कुश्ती महासंघ कार्यालय तफ्तीश के लिए ले जाया गया था।”

Wrestlers Protest Latest Update
Wrestlers Protest Latest Update

नाबालिग पहलवान के बयान बदलने पर क्या बोले बृजभूषण

बता दें कि पहले नाबालिग महिला पहलवान द्वारा WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर पीड़ित पहलवान को जबरन खींचने, गलता तरीके से छूने और जबरन शारीरिक संबंध का आरोप लगाया गया था लेकिन बीते दिनों महिला पहलवान ने इन आरोपों से पलटी खाते हुए बताया कि उनके साथ ट्रेल में भेदभाव किया गया था. ऐसे में नाबालिग पहलवान के यौन शोषण के बयान बदलने के मामले में बृजभूषण ने कहा कि ”सभी विषय कोर्ट के सामने हैं। सरकार ने यह भी आश्वासन दिया है कि 15 जून तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। चार्जशीट दाखिल होने दीजिए। मुझे नहीं लगता कि मुझे अब कुछ कहना चाहिए। अगर बोलना उचित होगा तो बोला भी जाएगा।’

 

Read More: WRESTLERS PROTEST: नाबालिग ने आरोपों से झाड़ा पल्ला, नौकरी पर लौटे पहलवान, क्या बृज भूषण पर लगे सभी आरोपों को लिया जायेगा वापस!

हेट स्पीच मामले में शुरू हुई कार्रवाई

बात दें कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदर्शकारियों के बीच हुई बातचीत के बाद जहां पहलवानों ने प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ पहलवानों के खिलाफ हेट स्पीच का मामला दर्ज करने की मांग पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इसी कड़ी में आज हेट स्पीच के मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में एक्शन टेकन रिपोर्ट (ATR) दाखिल कर दी है, जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि जंतर मंतर पर प्रदर्शन के दौरान पहलवानों पर हेट स्पीच का कोई मामला नहीं बनता है.