Wrestlers Protest : प्रदर्शनकारियों द्वारा दर्ज की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया बंद, हाई कोर्ट जाने की दी हिदायत

Table of Contents

जानें क्या है ताजा खबर

आपको बता दें की जंतर मंतर पर चल रहे Wrestlers Protest को आज सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह  के खिलाफ महिला रेसलर्स की याचिका की सुनवाई आज यानि गुरुवार को बंद कर दी है, साथ ही इस मामले को लेकर हाई कोर्ट जाने की हिदायत दी है.

 

Wrestlers Protest की सुनवाई में क्या बोला सुप्रीम कोर्ट

दरअसल लगातार 12 दिनों से जंतर मंतर पर पहलवानों द्वारा जारी प्रदर्शन को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. जहां आज सुबह ही सुप्रीम कोर्ट ने WFI अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ महिला रेसलर्स की याचिका की सुनवाई को बंद कर दिया है. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बताया की महिला रेसलर्स को सुरक्षा दी गई है। उनकी मांग बृजभूषण पर FIR दर्ज करने की थी, जो पूरी हो चुकी है यदि अब भी कोई और मसला हो तो याचिकाकर्ता हाईकोर्ट या निचली अदालत में जा सकते हैं।

 

कल रात पुलिस और प्रदर्शनकारियों में Wrestlers Protest स्थल पर हुई थी झड़प

 

Wrestler Vinesh Phogat At Jantar Mantar

आज जहां सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे केस को बंद कर दिया है वहीं कल देर रात जंतर मंतर पर पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारियों को लेकर भीषण झड़प देखने को मिली है. इस झड़प में महिला पहलवान विनेश फोगाट के भाई दुष्यंत, रेसलर राकेश यादव समेत कई अन्य पहलवानों को चोट आई है. हालांकि पुलिस ने इस मुद्दे पर बयान देते हुए बताया है की कल देर रात आप नेता सोमनाथ भारती बिना इजाजत बीएड लेकर धरना स्थल पहुंचे, जहाँ पुलिसकर्मियों द्वारा उन्हें रोका गया इतने में ही पहलवानों और पुलिस के बीच बहस शुरू हो गयी और देखते ही देखते ये बहस भूषण झड़प में तब्दील हो गई.