Seema Haider Case: क्या सीमा हैदर पाकिस्तान वापस लौटेगी? CM योगी ने दिया ये बयान

Table of Contents

Seema Haider Case:

Seema Haider Case: पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर और सचिन के प्यार की खबरें मीडिया में छाई हुईं हैं, वहीं, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भारतीय महिला अंजू की लव स्टोरी भी अच्छी खासी सुर्खियों में बनी हुई है। अब इन दोनों मामलों पर यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है।

Anju wedding in pakistan citizen
Anju wedding in pakistan citizen

CM योगी ने दी प्रतिक्रिया 

सीएम योगी ने सीमा हैदर और अंजू के केस में पहली बार प्रतिक्रिया दी है, उनसे एक सवाल पूछा गया कि सीमा हैदर का मामला रिवर्स लव जिहाद है? तो इस सवाल पर उन्होंने कहा कि, सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को लगातार देख रही हैं। जांच के बाद उनके द्वारा रिपोर्ट सौंपी जाएगी और उसके बाद विस्तार से इसके हर पहलु पर विचार किया जाएगा। अंजू के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल इस पर सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को देख रही है।

पूरा मामला दो देशों से जुड़ा हुआ है

उन्होंने आगे कहा कि दोनों मामले दो देशों से जुड़े हैं, सुरक्षा एजेंसियां इस पर बारीकी से नजर बनाई हुई है। बता दें कि सीमा हैदर जब से पाकिस्तान से आई हैं, तब से वह सुर्खियों में बनी हुई है। सीमा ने भारत में गैर-कानूनी तरीके एंट्री ली और अपने पति सचिन के साथ रह रही है। कई बार तो वह रो भी चुकी हैं कि योगी जी मुझे हिंदुस्तान में रहने दीजिए। इसके बाद से ही सबको इंतजार था कि सीएम योगी इस मामले पर प्रतिक्रिया कब सामने आएगी।

अंजू ने किया नसरुल्ला से निकाह 

वहीं, दूसरी ओर भारत से पाकिस्तान गई अंजू ने अपने प्रेमी नसरुल्लाह से विवाह कर लिया है और उसकी कई वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस मामले पर भी भारतीय एजेंसियां नजर बनाई हुई हैं। अब देखना है कि अंजू के केस में भारतीय एजेंसियां किस तरह से काम करती हैं और कौन से तथ्य जुटाकर लाती हैं।