Varanasi News: वाराणसी में CM योगी से मिले OP राजभर, बंद कमरे में हुई चर्चा… लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन पर बनेगी बात?

Table of Contents

Varanasi News

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुभाषपा सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने मुलाकात की है। बता दें कि ये मुलाकात वाराणासी के सर्किट हाउस में हुई है, बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच करीब 25 मिनट तक बातचीत चली। इसकी पुष्टि खुद ओपी राजभर ने की है। इस मुलाकात से यूपी राजनीति के गलियारों में शोर तेज हो गया है। लोगों का कहना है कि दोनों की चर्चा लोकसभा चुनाव से पहले हुई है तो कहीं गठबंधन का विचार तो नहीं है।

CM Yogi and sbsp OP Rajbhar meeting
Varanasi Circuit House

दोनों पार्टी लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगी? 

अगर ओपी राजभर बीजेपी के साथ लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन करते हैं, तो अखिलेश यादव को बहुत बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि अयोध्या से देर रात रवाना हुए सीधे वाराणसी के सर्किट हाउस में रूके थे। रात में करीब डेढ़ बजे पता चला कि ओपी राजभर ने सीएम योगी से बातचीत की है। पत्रकारों ने जब राजभर से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, राजभर के बेटे अरूण ने दोनों की मुलाकातों पर मुहर लगाई है।

ये भी पढ़ें- VANDE BHARAT TRAIN: मध्यप्रदेश की जनता को पीएम मोदी सौंपेंगे दो-दो वन्दे भारत एक्सप्रेस, इस रूट पर 27 जून से दौड़ेगी ट्रेन

राजभर ने बेटे की शादी पर सीएम योगी को भेजा था न्योता

आपको बता दें कि ओपी राजभर के बेटे अरूण की शादी पर सीएम योगी को न्योता भेजा गया था, लेकिन किन्हीं व्यस्तता के कारण मुख्यमंत्री शादी में नहीं पहुंच पाए थे। मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में अवनीश कुमार अवस्थी राजभर के पास पहुंचे और उनके लड़के को शुभकामनाएं दी। इस मुलाकात के बाद अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि सुभाषपा फिर से बीजेपी के साथ गठबंधन बना सकती है। ओपी राजभर इससे पहले भी बीजेपी के साथ रह चुके हैं।

योगी की पहली सरकार में राजभर रहे थे मंत्री 

बता दें कि योगी की पहली सरकार के दौरान ओपी राजभर कैबिनेट मंत्री रहे थे, लेकिन इस बार वह बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़े और सपा के साथ रहे। बताया जा रहा है कि राजभर के अखिलेश यादव के साथ संबंध संतुलित नहीं रहे। फिर सपा ने भी चिट्ठी जारी कर सुभाषपा को गठबंधन से मुक्त कर दिया। दरअसल, राजभर की पार्टी सुभाषमा की पूर्वांचल में गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ और बलिया में अच्छी पकड़ है। इस बार के विधानसभा चुनाव में सुभाषपा का अच्छा प्रदर्शन रहा, इसलिए बीजेपी गठबंधन करने के लिए भी तैयार हो सकती है।

ये भी पढ़ें- AYODHYA RAM MANDIR: राम मंदिर का जनवरी में PM करेंगे उद्घाटन, CM बोले- अयोध्या दुनिया की सबसे सुंदर नगरी दिखेगी