Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर का जनवरी में PM करेंगे उद्घाटन, CM बोले- अयोध्या दुनिया की सबसे सुंदर नगरी दिखेगी

Table of Contents

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार कहा कि जनवरी में प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा रखी जाएगी। जब राम मंदिर में रामलला विराजेंगे तो पूरी दुनिया के लिए  अयोध्या आकर्षित का केंद्र बनेगी। आज प्रदेश के हर शहर धर्म नगरी से जुड़ना चाहते हैं, क्योंकि ये नई अयोध्या है।

Ram Mandir Latest Update CM Yogi
Ram Mandir Latest Update PM Modi

9 साल के कार्यकाल पूरे होने पर अयोध्या पहुंचे CM 

वहीं, दूसरी ओर सीएम योगी ने पीएम मोदी के नौ साल के कार्यकाल पूरे होने पर धर्मनगरी अयोध्या पहुंचे हैं। उन्होंने भरतकुंड पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राम मंदिर कार्य तेजी से किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि इस कार्य का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों से किया जाएगा। जिस दिन पीएम इसका उद्घाटन करेंगे, उस दिन उत्सव की तरह मनाया जाएगा और पूरी दुनिया इस शहर की ओर टकटकी लगाकर देखेगी।

ये भी पढ़ें- BAGESHWAR DHAM: एकांतवास में पहुंचे प. धीरेंद्र शास्त्री, अगले पांच दिन में लिखेंगे सनातन धर्म पर किताब… जानिए वजह

राम मंदिर से पहले बनेगा एयरपोर्ट 

सीएम ने आगे कहा कि राम मंदिर तैयार होने से पहले एयरपोर्ट बन जाएगा, ताकि लोगों को यहां पर पहुंचने में किसी भी प्रकार समस्साय न हो। राम मंदिर के उद्घाटन के साथ ही इसकी भव्यता त्रेता युग की याद दिलाएगी। जब भगवान श्री राम श्रीलंका पर विजय प्राप्त करके पुष्पक विमान से अयोध्या लौटे थे। राम मंदिर के तैयारी पर मुख्यमंत्री ने संतों से बातचीत के दौरान कहा था कि अयोध्या धर्मनगरी है और इसकी भावना का सम्मान होना चाहिए।

अयोध्या में होगा मांस-मदिरा पर बैन

सीएम योगी ने अयोध्या में अवैध रूप से बिक रहे अंडा, मांस, मछली और शराब पर रोक लगाने की बात कही। धार्मिक नगरी की भावना का ख्याल प्रदेश के सभी लोगों को रखना चाहिए। राम मंदिर की पंचकोसी के आसपास कहीं भी मांस-मदिरा का सेवन नहीं होना चाहिए। बता दें कि राम मंदिर के तैयारी में वहां पर 32 हजार करोड़ की लागत से कई परियोजानओं का भी कार्य चल रहा है।