UTTAR PRADESH में कोरोना का कहर जारी, 1282 एक्टिव केस सबसे ज्यादा मरीज लखनऊ में, 61 लोग संक्रमित

Table of Contents

जाने क्या है पूरी खबर 

UTTAR PRADESH में कोरोना का कहर एक बार फिर जारी है| सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में एक्टिव केस का आंकड़ा 1282 तक पहुंच गया। 24 घंटे में प्रदेश में 176 नए संक्रमित लोग मिले हैं। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा मरीज राजधानी लखनऊ मे मिले हैं लखनऊ में लगातार दूसरे दिन 60 से ज्यादा पॉजिटिव केस आए हैं।

उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ 12 जिला ऐसा बचा है जहां पर एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है बाकी सभी जिलों में कोरोना एकदम से बेकाबू होता जा रहा है और तेजी से फैल रहा है। इस दौरान 86 मरीज भी रिकवर हुए हैं।

Read More : MAHARASHTRA के अकोला में हुआ दर्दनाक हादसा, टीन शेड पर पेड़ गिरने से 7 लोगों की हुई मौत

UTTAR PRADESH के सभी जिलों के मरीजों की संख्या

नोएडा में अब तक पूरे 302 नए एक्टिव मरीज हैं और 31 नए भी पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हालांकि लखनऊ में भी 272 एक्टिव केस और 61 नए मरीज मिले हैं और वहीं गाजियाबाद में कुल एक्टिव केस 164 हैं और नए 26 कोरोना मरीज भी मिले हैं। यहाँ के बाद वाराणसी में भी फैल रहा है कोरोना वाराणसी में कुल 53 एक्टिव केस हैं और 5 और नए केस सामने आयें हैं। अमरोहा में कुल एक्टिव केसो कि संख्या 30 है और 9 नए मरीज सामने आयें हैं और ललितपुर में कुल 20 एक्टिव केस थे और 6 नए और आ गए जिससे कुल 26 एक्टिव केस की संख्या हो गई । फिलहाल आपको बता दें कि प्रदेश के 63 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों कि संख्या बढ़ रही है।

UTTAR PRADESH में चेक करते हुए संक्रमित मरीज
UTTAR PRADESH में चेक करते हुए संक्रमित मरीज

यूपी में 11 दिन के अंदर कुल 1915 कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं। इस दौरान कोरोना के एक्टिव केस की संख्या में भी 364% से ज्यादा इजाफा हुआ हैं। यानी एक्टिव केस 352 से बढ़कर 1282 हो गए हैं। हालांकि राहत की बात यह हैं कि ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर ही इलाज किया जा रहा है। और मरीजों कि रिकवरी भी हो रही है|