UP Nikay Chunav Result : योगी बाबा के बुलडोज़र ने साइकिल, हाथी और पंजे को बुरी तरह से रौंदा

Table of Contents

UP Nikay Chunav Result

आज सुबह से ही एक तरफ जहां कर्नाटक विधनसभा चुनावों के नतीजों हेतु काउंटिंग जारी है वहीं दूसरी तरफ आज ही UP Nikay Chunav Result की काउंटिंग भी शुबह 8 बजे से जारी है. इस दौरान युपी निकाय चुनावों की काउंटिंग अपने अंतिम चरण पर पहुँच गयी गई, जिसमें अभी तक आये चुनावी रुझानों में बाबा का बुलडोज़र साइकिल, और पंजे को पूरी तरह से रौंदते हुए आगे बढ़ता दिखाई दे रहा है.

UP Nikay Chunav Result
UP Nikay Chunav Result

नगर निगम की 17 सीटों पर सपा,बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ

बात करें अगर उप निकाय चुनाव सभी मेयर सीटों की तो बता दें की चुनावी रुझानों की माने तो इन सीटों पर एक तरफ से भाजपा प्रचंड वेग से आगे बढ़ते देखि जा रही है. जिसमें से अयोध्या, झांसी समेत 5 सीटों के आये चुनावी नतीजों ने इन रुझानों पर मुहर लगाने का काम किया है. वहीं दूसरी तरफ सपा खेमे से इन रुझानों और नतीजों पर लगातार सवाल उठाये जाने भी शुरू हो गए हैं.

 

नगरपालिका भी हुई भाजपा मय

एक तरफ जहां नगर निगम में 17 की 17 सीटों पर भाजपा का कमल प्रचंड वेग से आगे बढ़ता दिख रहा है तो वहीं नगर पालिका अध्यक्ष के पदों पर भी बाबा का बुलडोज़र साइकिल से काफी आगे निकलता दिखा दे रहा है. रुझानों की मानें तो नगर पालिका अध्यक्ष की 199 सीटों में से 89 सीटों पर भाजपा का कमल खिलते देखा जा रहा है जिसका पीछा करते हुए अखिलेश की साइकिल अभी मात्र 34 सीटों पर ही भाजपा को टक्कर दे पा रही है.

नगर पंचायत अध्यक्ष पद भी हुए योगी मय

निकाय चुनावों में भाजपा ने जिस तरह विपक्षियों का सूपड़ा साफ किया है, वह दिखता है की 2024 लोकसभा चुनाव में यूपी की जनता का मूड किसे जिताने का है. जहां नगर निगम की 17 में 17 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष के पद की लडाई में भी भाजपा का कमल ही आगे चल रहा है. रुझानों के अनुसार नगर पंचायत अध्यक्ष के 544 पदों में 203 पर सीएम योगी का जलवा सपा, बसपा और कांग्रेस पर भारी पड़ता दिख रह है.