UP Nikay Chunav Result : रुझानों में अयोध्या, लखनऊ समेत सभी 17 सीटों में से 15 सीटों पर प्रचंड वेग से खिल रहा है कमल

Table of Contents

UP Nikay Chunav Result

UP Nikay Chunav Result हेतु काउंटिंग शुरू हो गयी है. इस दौरान सभी सीटों के शुरुवाती चुनावी रुझान भी सामने आ गए हैं, जिसमें 15  सीटों पर प्रचंड वेग से भाजपा का कमल खिलते देखा जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी सपा के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अभी से ही चुनाव आयोग पर तंज कसना शुरू कर दिया है. अब से कुछ देर में शहर की जनता किसके सर पर ताज रखेगी इसका फैसला जल्द ही हो जायेगा।

UP Nikay Chunav Result
UP Nikay Chunav Result

15  सीटों पर प्रचंड वेग से खिल रहा है

आज उत्तरप्रदेश के शहरों की सरकार बनाने में किसके सर पर ताज सजेगा यह देखने लायक होगा। वहीं आज सुबह से सामने आ रहे चुनावी रुझानों की मानें तो भाजपा 15  सीटों पर प्रचंड वेग से आगे चल रही है जबकि चुनाव प्रचार के दौरान बड़ी बड़ी डींग मारने वाले सपा और कांग्रेस सिर्फ एक एक सीट को ही अपने नाम करते देखि जा रही है.

 

वित्त मंत्री का दवा-बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप

एक तरफ जहां चुनावी रुझानों में भाजपा 15 सीटों पर प्रचंड वेग से आगे चलती देखि जा रही है वहीं दूसरी तरफ सपा,कांग्रेस और बसपा के हाथ मात्र एक एक सीट आते दिख रही है. इसी दौरान वित्ति मंत्री सुरेश खन्ना ने दावा करते हुए कहा है कि “सभी 17 निगम सीटों पर भाजपा क्लीन स्वीप करेगी क्योंकि विकास सिर्फ भाजपा सरकार कर सकती है, विपक्ष सिर्फ गाल बजा सकता है।

शाहजहांपुर में 3,500 से अधिक वोटों से आगे चल रही बीजेपी 

इस बार ही बनी नई नगर निगम सीट “शाहजहांपुर” से भाजपा 3760 वोट से आगे चल रही है. इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है जहां भाजपा प्रत्याशी अर्चना वर्मा को 5983, कांग्रेस की निकहत इकबाल 2223 और सपा की माला राठौर 1635 वोट मिले हैं.