UP News: यूपी में अपराधियों की खैर नहीं, अब इस माफिया पर चलेगा बाबा का बुलडोजर! सक्रिय हुई पुलिस

Table of Contents

UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के 61 माफियाओं में से एक और गोरखपुर के टॉप 10 में शामिल राकेश यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। यूपी में माफियाओं की जड़ें इतनी गहरी हैं कि इन्हें जितना खोदा जा रहा है, राज उतने ही बाहर आ रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस ने झुंगिया में स्थित मकान की जांच के लिए जीडीए को पत्र लिखा है। साथ ही उसके मानक और नक्शे की जांच के बाद गैरकानूनी होने पर उसे ध्वस्त करने की बात कही है।

राकेश पर लगा रंगदारी का आरोप 

वहीं, दूसरी ओर राकेश यादव पर एक शख्स ने रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। अब पुलिस भी शिकायत सुनने के बाद केस दर्ज करने के लिए तैयार है। लेकिन उससे पहले राकेश यादव और उसके परिवार वालों के पास जितनी भी जमीन है, उसका ब्यौरा जुटाने में लगी हुई है। इसके बाद पुलिस जमीन को कुर्क करने की तैयारी में जुट जाएगी। बता दें कि वर्तमान समय में राकेश पर 50 मुकदमें दर्ज हैं। इनमें से 4 केस पीपीगंज गैंगस्टर के हैं, जिन्हें चिन्हित कर उचित कार्रवाई करने की बात कही गई है।

जमीन फरोख्त का मुख्य धंधा 

राकेश यादव का मुख्य रूप से जमीन फरोख्त का काम करता है, उसका नाम ओमप्रकाश हत्यकांड मामले में चर्चा में आया था। इसके साथ ही माफियाओं की सूची में शामिल 25 हजार का इनामी विनोद उपाध्याय के भाईयों की पुलिस जोरो-शोरो से तलाश कर रही है। लेकिन अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस फिलहाल विनोद के दोनों भतीजों निहाल और सावन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को जांच में पता चला है कि कुर्की के डर से माफिया अपनी संपत्तियों को छुपाने की कोशिश कर रहा है।

निशाने पर जल्द आएगा अजीत शाही 

यूपी में अजीत शाही नाम का एक और माफिया शामिल है, पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसका नाम भी टॉप 61 माफियाओं की सूची में शामिल किया जाएगा। फिलहाल अवैध धंधे और उसके संबंधों को पता लगाया जा रहा है। जल्द ही उसकी अवैध संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा।