UP News: कैबिनेट मीटिंग में इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, राज्य में बनाये जायेंगे 800 मेगावाट के दो पॉवरप्लांट

Table of Contents

UP News Update

UP News: आज CM Yogi की अध्यक्षता में राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम् प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई. इस दौरान बैठक में सोनभद्र में ओबरा डी नाम से 800 मेगावाट के दो पावर प्लांट लगाने के प्रस्तावों पर मुहर के साथ साथ रानीपुर टाइगर रिजर्व के पास भूमि अधिग्रहण के प्रस्तावों पर भी मुहर लगाई गई.

UP Cabinet Meeting
UP Cabinet Meeting

इन अहम् प्रस्तावों पर लगाई गई मुहर 

आज सीएम योगी ने प्रदेश का विकास करने वाली कई परियोजनाओं और प्रस्तावों पर मुहर लगाई है जो इस प्रकार से हैं

  • बैठक में सोनभद्र में ओबरा डी नाम से 800 मेगावाट के दो पावर प्लांट लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है जिसमें यूपी सरकार और एनटीपीसी की 50-50 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी।
  • कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि बैठक में रामपुर में रामपुर-शाहबाद-बाजपुर मार्ग पर कुल 57. 592 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई।
  • मां विध्यवासिनी कॉरिडोर में विस्तारीकरण, सुंदरीकरण योजना के तहत पार्सल 1, 2, 2A 3, 3ए, 4, 5 में जनसुविधा के निर्माण के लिए अतिरिक्त भूमि अधिग्रहण एवं निर्मित भवनों के ध्वस्तीकरण, मलबा निस्तारण का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।
  • रानीपुर टाइगर रिजर्व चित्रकूट के निकट पर्यटन विकास के लिए भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।
  • भारत सरकार द्वारा ०मिशन वात्सल्य योजना (पूर्व नाम बाल संरक्षण योजना) की नवीन गाइडलाइन को अंगीकार करें के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई

Read More: UP NEWS: लखनऊ मेट्रो में नौकरी दिलाने का झांसा देकर कोचिंग संचालक ने ठगे 10.30लाख, थमाए फर्जी जॉइनिंग लेटर