UP News: नमाज के बाद शाही ईदगाह में शहरकाजी प्रोफेसर ने किया यूसीसी का विरोध, बोले- मुसलमानों के लिए कुरान और शरीयत पहले

Table of Contents

UP News Update

UP News: शहरकाजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन सिद्दीकी ने बकरीद की नमाज के बाद शाही ईदगाह में यूसीसी के विरोध में जमकर बयानबाजी की है. इस दौरान उन्होंने कॉमन सिविल कोड का विरोध करते हुए कहा कि “देश में मुसलमान समान नागरिक संहिता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। मुसलमान कुरान और शरीयत पर अमल करता है और करता रहेगा।”

शहरकाजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन सिद्दीकी
शहरकाजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन सिद्दीकी

क्या बोले शहरकाजी प्रोफेसर जैनुस 

आज, बृहस्पतिवार को दिल्ली रोड स्थित शाही ईदगाह में बकरीद की नमाज के बाद तकरीर करते हुए शहरकाजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन सिद्दीकी ने समान नागरिक संहिता का जमकर विरोध किया। उन्होंने कहा कि “देश में मुसलमान समान नागरिक संहिता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। मुसलमान कुरान और शरीयत पर अमल करता है और करता रहेगा।” यही नहीं अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि “उलमा और मुसलमान इसका खुलकर विरोध करते हैं। अंग्रेजी देशों से लेकर इस्लामिक देशों में कहीं ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है, जैसा माहौल हमारे देश में बनाया जा रहा है। समान नागरिक संहिता लागू हुआ तो हमारे धार्मिक कामों में दखल बढ़ जाएगा। हम अपने बच्चों के निकाह तक ठीक से नहीं कर पाएंगे।”

Read More: UP NEWS : CM YOGI ने कैबिनेट मीटिंग में नई टाउनशिप नीति के साथ-साथ इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

नमाजियों के जज्बे को देख के शहरकाजी प्रोफेसर ने दी मुबारकबाद 

बता दें कि शाही ईदगाह कमेटी द्वारा सुबह 7 बजे बकरीद की नमाज का समय रखा गया था और इस दौरान भारी बारिश के बावजूद करीब एक घंटे तक हजारों नमाजियों ने नमाज अदा की. लोगों के इसी जज्बे को देखते हुए शहरकाजी ने उन्हें मुबारकबाद देते हुए कहा कि बकरीद भी इसी जज्बे का नाम है।