UP News: मंदिर निर्माण को लेकर मुस्लिमों ने किया हिन्दुओं पर पथराव-फायरिंग, बोले- गाँव में नई परंपरा स्थापित नहीं होने देंगे

Table of Contents

UP Amroha News

उत्तरप्रदेश(UP News) के अमरोहा से कल शाम एक भयावह वारदात सामने आयी है. दरअसल बीते मंगलवार की शाम अमरोहा के नानक नंगली गाँव में मंदिर निर्माण को लेकर भीषण विवाद हो गया. इस दौरान पुलिस की मौजूदगी में ही मुस्लिम वर्ग ने निर्माणाधीन मंदिर पर पथराव और फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में सात लोगों के घायल होने की खबर सामने आयी है, हालांकि मौके पर पहुंची पांच थानों की पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है.

Hindu-Muslims Fight
Stone Pelting

मंदिर निर्माण कर गाँव में नई परंपरा स्थापित नहीं होने देंगे

बीते दो महीनों में अमरोहा के नानक नंगली गाँव के हिन्दू अपने हक़ की लड़ाई लड़ रहे हैं. दरअसल बीते दो महीनों से हिन्दू नंगली गाँव में एक मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं जिससे वो अपने आराध्य की पूजा अर्चना कर सकें। लेकिन मुस्लिम बाहुल्य होने के कारण दूसरा वर्ग इसका जमकर विरोध कर रहा है, उनका आरोप है कि मंदिर निर्माण कर गाँव में नई परंपरा डाली जा रही है, हम ऐसा नहीं होने देंगे। यही नहीं बता दें उनकी शिकायत पर एसडीएम ने निर्माण कार्य पर रोक भी लगा दी थी। ऐसे में मुस्लिम वर्ग द्वारा आरोप है कि उसके बाद भी मंदिर का निर्माण जारी था।

Stone Pelting News

इस दौरान बीते मंगलवार देर शाम हिंदुओं ने निर्माण स्थल पर पूजा-पाठ शुरू कर दी। जिसकी भनक लगते ही मुस्लिम पक्ष के लोग मौके पर आ गए और जमकर बवाल करने लगे. जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में ही दोनों पक्षों में देखते ही देखते गाली गलौज और फिर पथराव फिर फायरिंग होने लगी. विवाद को बढ़ते देख मौके पर पहुंची पांच गावों की पुलिस ने जैसे तैसे हालात पर काबू पाया।

सात लोग बुरी तरह से हुए घायल

बीते शाम मंदिर निर्माण को लेकर हुए इस साम्प्रदयिक विवाद में सात लोगों गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायल हुए लोगों के नाम फूलवती, सोमवती, छोटी, रिफाकत, जरीफ खान, अहमद जान वलियाकत बताये जा रहे हैं. हालांकि बीता दें कि मौके पर पहुंची पांच थानों की पुलिस ने अब इस विवाद पर पूरी तरह से काबू पा लिया है.

ये भी पढ़ें-

UP NEWS: छोटे कारोबारियों के लिए योगी सरकार ने दिखाया बड़ा दिल, अब बैंक नहीं करेंगे परेशान

UP NEWS: यूपी में माफियाओं की आने वाली है शामत, लोगों की शिकायत सुनने के बाद CM योगी ने दिए ये सख्त निर्देश