UP News: हिन्दुओं के खिलाफ जहर घोलने और भड़काऊ पोस्ट करेने वाले अदनान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Table of Contents

UP News Update

उत्तरप्रदेश (UP News) के झांसी से पुलिस ने अदनान नाम के मुस्लिम युवक को हिन्दू धर्म के खिलाफ जहर घोलने, भड़काऊ भाषण देने, धर्मपरिवर्तन कराने के लिए उकसाने व हिन्दू धर्म की आस्थाओं को ठेस पहुंचाने के लिए गिरफ्तार किया है.

 Jhansi News Muslim Boy Viral social Media Post
Jhansi News Muslim Boy Viral social Media Post

दोस्त के नाम से सोशल मीडिया पर देता था भड़काऊ भाषण

बीते दिनों बबीना के रहने वाले अनिकेत यादव ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. इस दौरान उन्होंने बताया था कि आरोपी अदनान ने व्हाट्सएप पर धर्म परिवर्तन करने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है. जिसके बाद से ही पुलिस इस मामले की ताबतीश में जुट गयी और आज इस खबर से जुडी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आरोपी अदनान ने दानिश(उसका दोस्त) की फोटो लगाकर फर्जी नाम से सोशल मीडिया में पोस्ट किया था. दानिश मोहम्मद आजाद का का बेटा है. इससे पहले भी आरोपी अदनान दानिश के नाम से सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट शेयर कर चुका है. इस मामले में दानिश के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज है. पुलिस ने आरोपी अदनान को गिरफ्तार कर लिया है फिलहाल नाबालिग होने के कारण उसे बाल अपचारी मान कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है.

Read More: BRIJ BHUSHAN SHARAN SINGH को पॉक्सो केस में मिली क्लीन चिट, 1 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर कोर्ट पहुंची दिल्ली पुलिस

कैरानी से भी आया तह ऐसा मामला

बतीत दिनों Uttar Pradesh  के कैरानी इलाके से ऐस यही एक मामला सामने आया था. जहां पुलिस ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बीएससी की पढ़ाई कर रहे समीउल्ला नाम के आरोपी को फेसबुक पर अशोभनीय टिप्पणी कर भड़काऊ पोस्ट डालने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया था.