UP News: वन जीव सप्ताह में शामिल होने आज पीलीभीत पहुंचेंगे सीएम योगी, बाघ मित्र ऐप का करेंगे श्री गणेश

 

UP News Update

उत्तर प्रदेश (UP News)के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) आज वन जीव सप्ताह में शामिल होने के लिए पीलीभीत पहुंचेंगे। जहां वे कई बड़ी योजनाओं का शुभारंभ करते हुए बाघ मित्र ऐप को लांच करेंगे। सूत्रों की मानें तो इस दौरान प्रदेश सरकार वन्य जीवों से जानमाल की हानि की दशा में मुआवजे की राशि को बढ़ाने का ऐलान भी कर सकती है.

 UP News: CM Yogi to visit Pilibhit today
UP News: CM Yogi to visit Pilibhit today

इन योजनाओं का हो सकता है शुभारंभ

सूत्रों की मानें तो आज सीएम योगी अपने पीलीभीत दौरे पर यूपी को विकास पथ पर तेजी से आगे ले जाने लिए कई बड़ी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण वन्य जीवों से जानमाल का नुकसान होने पर मुआवजा राशि को बढ़ाए जाना, 2014 से दी जा रही आर्थिक मुआवजा सहायता की दर में बदलाव के साथ साथ ईको पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए पर्यटन शुल्क में भी काफी कमी के ऐलान का कयास लगाया जा रहा है. यही नहीं इसके साथ ही इस दौरे पर वे सारस गणना रिपोर्ट 2023 पुस्तक को भी रिलीज करेंगे।

Read More:  UTTAR PRADESH में कहर बरपा रहा डेंगू, तेजी से उछाल के बाद 8750 पर पहुंचा डेंगू-संक्रमितों का आंकड़ा, इन जिलों में सबसे ज्यादा संक्रमित

बाघ मित्रों का सम्मान

इस दौरे पर सीएम योगी बाघ मित्र ऐप के श्री गणेश के साथ साथ बाघ मित्रों को सम्मानित भी करते नज़र आएंगे। बता दें कि बाघ मित्र ऐप के जरिए आम लोगो को सरकारी विभागों को मदद करने और आसपास के लोगों को जागरूक करने में मददगार होंगे। आबादी वाले क्षेत्र में बाघ व ग्रामीणों की सुरक्षा में यह ऐप काफी कारगर होगा।