UP News: फ्रांस दंगों के बीच फिर बजा योगी मॉडल का डंका, लंदन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने लिखा- ‘योगी को फ्रांस भेजो, काबू हो जाएगा दंगा’

Table of Contents

UP News Update

UP News: फ्रांस की राजधानी पेरिस के सब-अर्बन एरिया नेन्तेरे में 27 जून को 17 साल के लड़के नाहेल को ट्रैफिक सिग्नल का पालन न करने को लेकर पुलिस ने गोली मार दी थी। खबर के सुर्खियां बटोरने के साथ ही फ्रांस के अलग अलग इलाकों में हिंसा शुरू हो गयी थी जो अभी तक रुकने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच लंदन यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर के ट्ववीट ने जमकर सुर्खियां बटोरी हैं. दरअसल इस ट्वीट में प्रोफेसर ने CM Yogi मॉडल की तारीफों के पुल बांधते हुए लिखा कि “योगी को फ्रांस भेजो, काबू हो जाएगा दंगा”.

CM Yogi News
CM Yogi News

सीएम ऑफिस से मिला ये जवाब 

सीएम योगी मॉडल के तारीफ़ में लिखे गए इस ट्वीट का रिप्लाई देते हुए सीएम योगी के ऑफिस ने रीट्वीट कर लिखा कि ‘जब भी विश्व के किसी भी हिस्से में उग्रवाद दंगे भड़काता है। अराजकता फैलती है और कानून-व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है, तो दुनिया सांत्वना तलाशती है। यूपी के सीएम द्वारा स्थापित कानून-व्यवस्था के परिवर्तनकारी “योगी मॉडल” के लिए तरसती है।’ हालांकि बता दें कि कुछ फैक्ट चेकर्स इस अकाउंट को फेक बताते हुए दावा कर रहे हैं कि यह ट्विटर हैंडल नरेंद्र विक्रमादित्य यादव नामक शख्स चलता है। वह पहले भी धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

Read More: CM YOGI PRAYAGRAJ VISIT: माफिया अतीक से कब्जामुक्त कराई जमीन पर बने फ्लैट को देखने पहुंचे योगी, 768 करोड़ के प्रोजक्ट्स का किया शिलान्यास

ऑस्ट्रेलियाई संसद भी बाँध चुके हैं तारीफों के पुल

ये पहली बार नहीं जब सीएम योगी के सुरक्षा मॉडल और उनकी कार्यशैली को लेकर विदेश में चर्चा हुई है इससे पहले भी कोरोना कॉल के समय ऑस्ट्रेलिया के सांसद जेसन वुड ने सीएम योगी की कार्यशैली की तारीफ की थी। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी के साथ काम करने की इच्छा जताई थी।