UP News: IRCTC वेबसाइट हैकर हामिद अशरफ पर जिला प्रसाशन का बड़ा एक्शन, 1.08 करोड़ की संपत्ति की गई कुर्क

Table of Contents

UP News Update

IRCTC के वेबसाइट को हैक कर देशभर से करोड़ों की ठगी को अंजाम देने वाले साइबर माफिया हामिद अशरफ पर बस्ती जिला प्रसाशन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान जिला उत्तप्रदेश(UP News) के बस्ती जिला प्रसाशन ने हैकर हामिद अशरफ की 1.08 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क किया और साथ ही उसके खतों को भी सीज कर दिया है.

IRCTC Cyber Hacker Image
IRCTC Cyber Hacker Image

जिला प्रसाशन का बड़ा एक्शन 

बता दें कि साइबर माफिया हामिद अशरफ पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की सम्प्पति को कुर्क किया गया है. इसकी जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ‘माफिया हामिद अशरफ ने जिन-जिन रिश्तेदारों के नाम अवैध तरीके से संपत्ति खरीदी थी, जिला प्रशासन ने उसे भी कुर्क किया है.’ नायब तहसीलदार हरैया शौकत अली व नायब तहसीलदार कृष्ण मोहन यादव ने टीम के साथ पहुंचकर इस कुर्की को नजाम दिया और साथ ही हामिद के एचडीएफसी बैंक, घनसवली और नवी मुंबई के खाता संख्या 50100202803786 व 20200027871898 को सीज किए जाने के लिए बैंक को कहा है.

Read More: GREATER NOIDA NEWS: आपस में भिड़े दो पक्ष, जमकर हुआ पथराव, 8 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

वेबसाइट को हैक कर करता था ये काम

हामिद अशरफ ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की वेबसाइट को हैक कर पूरे देश में सनसनी फैला दी थी. जिसका खुलासा करते हुए सीबीआई ने बेंगलुरु से साइबर माफिया हामिद को अरेस्ट किया था. हालांकि कुछ दिन बाद ही वह जमानत पर बहार आ गया था. लेकिन बाहर आने के बाद भी उसके मंसूबे नहीं बदले थे, उसने फिर से रेलवे की वेबसाइट हैक कर तत्काल टिकट बनाना शुरू कर दिया था. जिसकी शिकायत मिलने के बाद साल 2021 में पुलिस ने दुबारा से हरैया थाने में हामिद के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था.