UP News: दिल्ली जाना हुआ और भी आसान, CM Yogi ने 100 नई बसें की रवाना, हर जिले से दिल्ली के लिए बस की सुविधा

Table of Contents

UP News

आज उत्तरप्रदेश बस सेवा का अपना 50वां स्थापना दिवस मना रहा है. ऐसे में इस अवसर पर CM Yogi ने प्रदेश के सभी जिलों को राजधानी दिल्ली से जोड़ते हुए 100 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. रवाना की गई सौ नई बसों में 93 बसें यूपी के प्रत्येक जिले से राजधानी दिल्ली के लिए और बची हुई 7 बसें उत्तरप्रदेश (UP News) के ही अलग अलग जिलों को आपस में जोड़ने का काम करेंगी।

CM Yogi Adityanath full photo
CM Yogi Adityanath full photo

बस सेवा के 50वें स्थापना दिवस पर बोले योगी

बस सेवा के 50 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 100 नई बसों को हरी झंडी दिखते हुए कह कि “आजादी के कुछ महीने पहले ही उत्तर प्रदेश में राजकीय परिवहन निगम सेवा शुरू हुई थी। इसके बाद 1 जून 1972 में यूपी परिवहन निगम में बदलाव आया और ये देश की सबसे बड़ी पब्लिक सेवा बनी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम लोगों को सुगम और सुरक्षित यात्रा पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में 50 सालों से लगातार दे रहा है।” यही नहीं इस दौरान इलेक्ट्रिक बसों की बढ़ती मांग पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि “इलेक्ट्रिक बस सेवाओं की लगातार मांग बढ़ रही है जिसको देखते हुए जल्द ही ज्यादा से ज्यादा ये बसें चलाई जाएंगी, अत्याधुनिक बस स्टेशन बनाए जाएंगे और यात्रियों को बेहतर सुविधा दी जाएगी।”

 

परिवहन मंत्री दयाशंकर शंकर सिंह ने की सीएम योगी की सरहाना

परिवहन मंत्री दयाशंकर शंकर सिंह ने बताया कि आज निगम की आय प्रतिदिन 18 से 21 करोड़ के ऊपर तक पहुंच गई है।
परिवहन मंत्री दयाशंकर शंकर सिंह

एक तरफ जहां आज सीएम योगी ने प्रदेश के हर जिले को राजधानी से जोड़ने के लिए 100 नई बसों को आरी झंडी दिखाकर रवाना किया तो वहीं दूसरी ओर परिवहन मंत्री दयाशंकर शंकर सिंह नेसीएम योगी की सरहाना करते हुए कह कि “सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पिछले सालों में विभाग को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारे काम किए हैं। उन्होंने आर्थिक सहायता दी, जिससे कि यूपी में 2000 बसें आईं।” यही नहीं इस दौरान अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि “CM के सहयोग से पहली बार परिवहन फायदे में आया है। पहले जहां रोज 12 से 13 करोड़ की आय होती थी, अब वह आय 18 से 21 करोड़ के ऊपर तक पहुंच गई है।”