UP News : चीटिंग करते हुए छात्रा को पकड़ा और दी ऐसी सजा , जिसके डर से करनी पड़ी आत्महत्या , क्या थी पूरी बात

 

UP में घटी घटना

UP News :  UP के बुलंदशहर(Bulandshahr) में आये दिन आत्महत्या के केस देखने को मिल रहे हैं जिसकी वजह से बोहोत से लोग सेहम से गए हैं की आखिर क्या मजबूरी रही होगी। पर जब आप इसके बिछे का सच जानेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे।

11वीं कक्षा की छात्रा ने घर में दुपट्टे से पंखे से लटककर जान दे दी। दावा है कि छात्रा की कॉपी स्लिप को उसकी बताकर पूरे स्कूल में शेयर किया गया। इसी का नतीजा है कि छात्र ने आत्महत्या कर ली. पीड़िता के पिता ने दो शिक्षकों की पहचान करते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है।

दूसरी ओर, आरोपी शिक्षक का दावा है कि छात्र को स्कूल ले जाने का विचार गलत है और सच्चाई सीसीटीवी में देखी जा सकती है। उत्तरावली मानकपुर की 17 वर्षीय छात्रा अपनी छोटी बहन के साथ एक इंटर कॉलेज में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। मंगलवार को स्कूल में आंतरिक परीक्षा चल रही थी।

UP News: The teacher accused her of cheating
UP News: The teacher accused her of cheating

लगाए थे इलज़ाम

आरोप के मुताबिक, चेकिंग के लिए पहुंचे शिक्षक सतेंद्र कुमार और ज्ञान प्रकाश ने पहचान लिया कि पर्ची छात्रा की है और परीक्षा कक्ष में उसे अपनी बात सुनने के लिए मजबूर किया। इसके बाद विद्यार्थियों को परिसर के बारे में दिखाया गया। छात्र की बहन का दावा है कि इस दौरान स्कूल कर्मियों और छात्राओं ने उसका मजाक उड़ाया।

Read More:  UP NEWS: मायावती की CM योगी को सलाह, जाति आधारित गणना कराकर उन्हें उनका वाजिब हक दे

कैमरा का चित्र

दोपहर एक बजे जब छात्रा परीक्षा देकर लौटी तो उसने रोते हुए परिजनों को घटना के बारे में बताया और कमरे के अंदर चली गई। रात ढाई बजे जब मैंने उसे खाने के लिए जगाने की कोशिश की तो कमरा अंदर से बंद था। जब मैंने खिड़की से झाँककर देखा तो लड़की की लाश उसके दुपट्टे से लटक रही थी।

टीचर ने दी सफाई, जांच के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी

आरोपी शिक्षक ज्ञान प्रकाश ने बताया कि छात्र के पास नकल की पर्ची मिलने पर छात्र को कक्षा में खड़ा कर दूसरी कॉपी थमा दी गई। रिश्तेदार का दावा झूठा है; स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. पुलिस जांच करेगी तो आरोप झूठे साबित होंगे।

एसएसपी श्लोक कुमार के मुताबिक पीड़िता के पिता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीओ और एसडीएम को मौके पर भेजा गया है। जांच के बाद मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी।