UP News : उत्तरप्रदेश के इस मंडल में बनाये जायेंगे 52 अन्नपूर्णा स्टोर, मिलेंगे जरूरत के हर सामान

Table of Contents

UP के इस मंडल में खुलेंगे 52 अन्नपूर्णा स्टोर

UP इस समय डबल इंजन की सरकार के नेतृत्व में तीगुनी रफ़्तार से विकास पथ पर अग्रसर है. इसी कड़ी में बरेली में खाद्य एवं रसद विभाग की प्रमुख सचिव वीना कुमारी, बरेली की मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल, बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने मंडल में बनाए जा रहे 52 अन्नपूर्णा स्टोर्स का मॉडल प्रस्तुत किया। इस मॉडल को देखने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी जमकर सराहना की।

Bareilly Annapurna Stores UP CM Yogi Adityanath Pilot Project
Bareilly Annapurna Stores UP CM Yogi Adityanath Pilot Project

क्या है ये प्रस्तावित मॉडल

खाद्य एवं रसद विभाग की प्रमुख सचिव वीना कुमारी, बरेली की मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल, बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह द्वारा प्रस्तुत किये गए इस मॉडल में 52 वर्गमीटर में की एक दुकान होगी। जिसके सामने सामने चार फीट चौड़ा बरामदा/प्रतीक्षा शेड होगा। इसमें 200 क्विंटल खाद्यान्न रखने की व्यवस्था होगी। यही नहीं इसके साथ ही स्टोर के दूसरे भाग में जन सुविधा केंद्र एवं जनरल स्टोर का संचालन भी किया जाएगा और ई-पॉस मशीन भी राखी जायेगी।

 

इन सुविधाओं की दी जायेगी गारंटी

बीडीए के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह के मुताबिक अन्नपूर्णा स्टोर के जनरल स्टोर में पांच किलोग्राम वाले एलपीजी सिलिंडर, ई-स्टांप, अग्निशमन यंत्र मिलेंगे, माइक्रो एटीएम, बीसी सखी आदि की सेवाओं के साथ साथ इसके जनसुविधा केंद्र से आय, जाति, जन्म, निवास प्रमाण-पत्र, आधार, पेंशन व अन्य सेवाएं मिलेंगी साथ ही विभिन्न प्रकार के बिल भी जमा किए जा सकेंगे।