UP News: BSP और SP के महासम्मेलन से इस प्रकार अलग होता है BJP का कंवेंशन, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने बताया राज!

Table of Contents

UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बीजेपी का महासम्मेलन सपा और बसपा से बिल्कुल अलग होता है। उन्होंने कहा कि हमारे सम्मेलन में कभी भी जाति और धर्म के नाम पर किसी को नहीं बुलाया जाता है। समाज के पढ़े-लिखे, प्रबुद्ध और अपने क्षेत्र में बेहतरीन योगदान देने वाले लोगों को निमंत्रण दिया जाता है। ऐसे लोग जो समाज को सही दिशा देते हैं और समाजिक प्रगति प्रदान करते हैं।

BJP Mahasammelan bsp and sp difference
BJP Mahasammelan bsp and sp difference

केंद्र सरकार ने किया मुफ्त टीकाकरण

वैश्विक महामारी का जिक्र करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने महामारी के दौरान मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाया। देश के करीब 80 करोड़ लोगों को राशन फ्री में दिया। साथ ही केंद्र मोदी सरकार ने धारा 370 और 35ए को खत्म किया। तीन तलाक का बिल पारित किया गया और मुस्लिम समुदाय की महिलाओं को इंसाफ दिया गया। साथ ही भगवान राम का मंदिर भी शांतिपूर्वक तरीके से काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- LOVE JIHAD: उत्तरकाशी में मुस्लिम युवक के नाबालिग छात्रा को भगाने पर भड़के लोग, मुस्लिम व्यापारियों से कहा- दुकान खाली करो

ब्रजेश पाठक ने केंद्रीय मंत्री के आवास पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

आपको बताते चले कि डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक महाराजगंज में वित्त राज्य केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी के आवास पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार हमेशा गरीबों के कल्याण को देखते हुए अपनी योजनाओं को बनाती है। ताकि देश के लोगों की पंक्ति में खड़ा अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजना का लाभ पहुंचे और प्रदेश का विकास हो। डिप्टी सीएम ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि पहले की सरकार के दौरान बॉर्डर पर खडे़ जवान को गोली चलाने के लिए दिल्ली की अनुमति लेना पड़ती थी। लेकिन अब गोली का जवाब तत्काल गोली से ही दिया जाता है।

मोदी सरकार में प्रवासी भारतीयों को सम्मान मिलता है

वहीं, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि साल 2014 के पहले भारत के नागरिकों, भारतवंशियों और प्रवासियों को सम्मान नहीं मिलता था, जिसके वह लोग हकदार थे। लेकिन 2014 के बाद से इन लोगों को सम्मान के नजरिए से देखा जाने लगा। ब्रजेश पाठक ने प्रधानमंत्री की हाल ही की तीन देशों की यात्रा के अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि भारत और प्रधानमंत्री के प्रति बढ़े आकर्षण से हर भारतीय को गर्व है।

ये भी पढ़ें- LOVE JIHAD: उत्तरकाशी में मुस्लिम युवक के नाबालिग छात्रा को भगाने पर भड़के लोग, मुस्लिम व्यापारियों से कहा- दुकान खाली करो