UP Budget फरवरी को यूपी में किया जाएगा महा बजट पेश?

UP Budget: हाल ही में केंद्र सरकार ने बजट पेश कर दिया है केंद्र सरकार ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अपना बजट पेश कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि अब केंद्र सरकार के बाद उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ जी वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए UP Budget की तैयारी करने की पूरी कोशिश में लग गए हैं।

योगी आदित्यनाथ जी की सरकार विधानमंडल में UP Budget पेश करने की पूरी तैयारी हो चुकी है और बताया जा रहा है कि 20 फरवरी को विधानमंडल में UP Budget सत्र आयोजित किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दूं कि UP Budget के पहले दिन विधान मंडल के संयुक्त सत्र में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण कया जाएगा, और शोक प्रस्ताव होने के बाद सदन स्थगित कर दिया जाएगा।

इसके बाद अगले दिन यानी कि 21 फरवरी को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना UP Budget प्रस्तुत करेंगे, बताया जा रहा है कि इस बार का बजट उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही मायने रखेगा।

योगी आदित्यनाथ जी ने जनता से वादा किया है कि बजट में उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनताओं की आकांक्षाओं को पूरा करने की भरपूर कोशिश करेंगे और नया बजट रोजगार कृषि महिलाओं से संबंधित योजनाएं तथा इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए अति आवश्यक होगा।