UP: यूपी में फिर गरजेगा बाबा का बुलडोजर, मुख्यमंत्री योगी ने दिए इनके खिलाफ निर्देश… जानिए पूरा मामला

Table of Contents

UP:

उत्तर प्रदेश (UP)  में गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए हैं, इसके लिए सीएम ने प्रमुख सचिव गृह ने प्रदेशभर के एसएसपी, मंडलायुक्तों और डीएम को भी सूचना दी है। बता दें कि मुख्यमंत्री की ओर से आदेश आने के बाद रिक्शा स्टैंड, अवैध टैक्सी स्टैंड, अवैध वाहनों के संचालन और बस स्टैंड जैसे अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जाए।

प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने अफसरों को दिए निर्देश 

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को लेकर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इसके लिए सभी मंडलायुक्तों, जिला अधिकारी, पुलिस आयुक्तों समेत सभी वरिष्ठ पुलिस अधीकक्षकों को निर्देश दिए हैं। वहीं, प्रमुख सचिव का कहना है कि अतिक्रमण के खिलाफ ये अभियान 31 मई 2023 से चलेगा। खासकर सड़क राजमार्गों पर किसी भी प्रकार की अवैध वसूली के लिए सरकार की ओर से ये सख्त कदम उठाए जाएँगे।

ई-रिक्शा के लिए तय हो नए रूट : CM योगी 

सीएम योगी आदित्यानाथ ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के किसी भी जनपद में अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड/रिक्शा स्टैंड संचालित नहीं होना चाहिए। ऐसे स्टैंड अवैध वसूली होने को बढ़ावा देते हैं। यह वसूली समाज विरोधी कार्यों में उपयोग होती है। जहां कहीं भी ऐसी गतिविधियां संचालित हो रही हों, उन्हें तत्काल बंद कराया जाए। टैक्सी स्टैंड के लिए ठेकेदार स्थान निर्धारित करें। शहरों में ई-रिक्शा के लिए रूट तय किया जाना जरूरी है।

अवैध बस स्टैंड और ई-रिक्शा से होता है जाम 

यूपी मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी की सड़कों पर अवैध बस स्टैंड और ई-रिक्शा के कारण ही सबसे ज्यादा सड़कों पर जाम होता है। ऐसे में अब यूपी सीएम के ऑफिशियल अकाउंट से इनके खिलाफ सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ अब ई-रिक्शा के लिए सड़क पर अलग से रूट तय किए जाएंगे और ठेकेदारों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह टैक्सी स्टैंड और ई-रिक्शा स्टैंड के लिए अलग से स्थान की व्यवस्था करें ताकि सड़कों पर भारी जाम से रोका जा सके।