UP News: यूपी में भू-माफियाओं की बढ़ेगी मुसीबत, अभियान में आएगी तेजी… सीएम योगी ने दिए निर्देश

Table of Contents

UP News:

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाती रही है, अब इस अभियान पर सीएम योगी ने तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ भी सरकार जीरो टॉलरेंस (Zero Tolerance) की नीति पर काम कर रही है। लेकिन अब एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने पर सख्त निर्देश दिए हैं।

Action taken on land mafia in UP
Action taken on land mafia in UP

CM योगी ने प्राधिकरणों और नगरीय निकायों को दिए निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि प्राधिकरणों और नगरीय निकायों में भू-माफियाओं के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ कठोरतम कार्रवाई जारी रहनी चाहिए। भूमि सरकारी हो या निजी, अवैध कब्जे की हर शिकायत पर पूरी संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई होगी। उत्तर प्रदेश में किसी गरीब के घर पर दबंग का कब्जा कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता। भू-माफियाओं के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई से जनता में सकारात्मक संदेश गया है।

ये भी पढ़ें- CRICKET NEWS: ‘6 6 6 6 6’, क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर दिखा रिंकू सिंह, आखिरी ओवर में दिखा बल्लेबाज का तहलका… देखें वीडियो

भू-माफियाओं से मुक्त करवाई गई जमीन को गरीब परिवार को दी

उन्होंने आगे कहा कि लोगों के मन में शासन-प्रशासन के प्रति विश्वास हुआ है। विगत दिनों प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा लूकरगंज में भू-माफिया से मुक्त कराई गई भूमि पर प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत 78 परिवारों को उनके घर की चाबी सौंपी गई है। इसी प्रकार, लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा भू-माफिया से मुक्त कराई गई लगभग 3,000 वर्ग मीटर भूमि पर भी गरीबों के लिए आवास तैयार कराए जाएं।

अवैध बस्तियां और रिहायशी कॉलोनी न बसें: CM 

सीएम योगी ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वह भूमाफियों से निपटने के लिए तेजी लाएं और यह कार्य प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाए। सभी प्राधिकरण, स्थानीय निकाय यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी किसी भी परिस्थिति में अवैध बस्तियां/रिहायशी कॉलोनी न बसने पाए। हर कॉलोनी में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हों।