Triple Talaq का एक और केस आया सामने, शौहर ने बीवी के लिए रखी हलाला की शर्त

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बात दें की इन दिनों सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के बांदा से एक बार फिर Triple Talaq का एक मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है . जहाँ गायत्रीनगर की रहने वाली एक Triple Talaq पीड़िता ने थाने में अपने शौहर समेत ससुराल के 4 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.


Triple Talaq पीड़िता को सरुराल वाले दहेज़ के लिए करते थे प्रताड़ित

सूत्रों की मानें तो पीड़िता का निकाह 22 जुलाई 2015 को साबाद गाँव के युवक से हुआ था। निकाह के कुछ दिन बीतते ही ससुराल वाले पीड़िता को दहेज़ के लिए मारने पीटने लगे. इसी दौरान शौहर के दुबई जाते ही ससुराल वालों ने पीड़िता को मारें पीटने के साथ साथ गन्दी गन्दी गलियां देनी भी शुरू दिया। हालत इतने बिगड़ गए की प्रताड़ना से परेशान पीड़ता को ससुराल छोड़ मायके में में लौटना पड़ा. वापस मायके आकर जब उसने इस विषय में अपने शौहर से बात की तो शौहर ने उल्टा उसे ही धमकी देते हुए कहने लगा कि वो दूसरा निकाह कर लेगा पर उसके साथ नहीं रहेगा। यही नहीं साल 2022 में जब दुबई से वापस आया तो उसने अपने ससुराल जाकर पीड़िता को Triple Talaq दे दिया। अउ रफिर बीवी के सामने शर्त रखी की उसे दोबारा उसके साथ रहना है तो हलाला करना होगा। शौहर ने ये भी कहा कि ये हलाला उसको अपने देवर से और ननद के शौहर के साथ करना होगा।

जिसके बाद पीड़िता ने अपने लिए न्याय माँगते हुए शौहर समेत ससुराल के 4 लोगों पर इल्जाम लगाए। पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद केस को पीड़िता की शिकायत के आधार पर दहेज उत्पीड़न, मारपीट, धमकी और मुस्लिम अधिकार संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज कर लिया गया है.