The Kerala Story के बाद सामने आई “आगरा स्टोरी”, हिन्दू नाम बता बुनता था जाल फिर अश्लील वीडियो बना….

 

द आगरा स्टोरी

The Kerala Story के लॉंच के साथ ही फ़िल्म निर्माताओं ने बताया था की ये फ़िल्म लोगों को और खासकर ऐसी हिन्दू और क्रिश्चियन महिलाओं को हिम्मत देगी जो की लव जिहाद और धर्मांतरण जैसी असमाजिक घटनों की पीड़ित हैं. हाल ही में उत्तरप्रदेश के आगरा से आयी खबर (जिसमें मुस्लिम युवक ने हिन्दू नाम रखकर लव जिहाद को अंजाम दिया है)ने  साबित कर दिया की यह फ़िल्म समाज के एक जत्थे को जागरूक करने के उद्देश्य में सफल हुई है.

Love Jihad Case In Agra UP, Make Another 'The Agra Story'
Love Jihad Case In Agra UP, Make Another ‘The Agra Story’

 

फ़िल्म देखने के बाद आई हिम्मत से दर्ज कराइ FIR

एक तरफ जहां The Kerala Story में दिखाए गए लव जिहाद और धर्मांतरण के केस को लेकर अलग अलग राज्यों में सियासी गर्मी बढ़ते देखि जा रही है, वहीँ दूसरी तरफ आए दिन किसी न किसी राज्य से ऐसे घटनाएं सामने आ ही जाती हैं जिसमे The Kerala Story की झलक उभर के सामने आती है. इन्हीं ख़बरों में से एक खबर उत्तर प्रदेश के आगरा से आ रही है जहां महिला ने आरोप लगाया है की जिहादी सोच रखने वाले एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू नाम रखकर उसे फसाया और फिर चोरी से उसका अश्लील विडिओ बनाकर पहले उसे निकाह के लिए ब्लैकमेल किया और फिर जबरन धर्मांतरण कर उससे निकाह पढ़ा. और फिर बच्चे होने के बाद तीन तलाक देकर भगा दिया। बीते दिनों The Kerala Story देखने के बाद पीड़िता ने किसी तरह से हिम्मत जुटा कर आरपी पर FIR दर्ज कराई है.

 

बच्चे होने के बाद तीन तलाक देकर भगा दिया 

पीड़िता ने FIR दर्ज कराते हुए बतया की ”2017 में मेरे मोबाइल पर एक नंबर से मिस कॉल आई। मैंने कॉल बैक किया, तो उसने अपना नाम राजा बताया। मैं उसे जानती नहीं थी, इसलिए मैंने फोन काट दिया। इसके बाद राजा लगातार अलग-अलग नंबर से फोन करने लगा, और साथ ही हर बार वह फ्रेंडशिप का ऑफर देता। जब वह कई दिनों तक लगातार फोन करता रहा, तो मैंने उससे मुलाकात की। कुछ दिनों बाद हमारी दोस्ती प्यार में बदल गयी और फिर उसने मेरा अश्लील वीडियो बनाकर मुझ पर धर्मांतरण कर निकाह पढ़ने का दबाव बनाया। निकाह के बाद राजा और उसके परिवार ने मेरा घर जाना बंद करवा दिया। घर वालों से मिलने या बात करने पर मारपीट की जाती। वो कहता था कि तुमने अब इस्लाम धर्म अपना लिया है, अब किसी रिश्तेदार से वास्ता नहीं रखोगी। तुम्हारे घर वाले काफिर हैं। इसके बाद वो मुझसे आए दिन मारपीट करने लगा, जिसके बाद मैं जब अपने घर वापस आ गयी तो मेरे घर आकर मारपीट की। मेरे घर के मंदिर में लात मारकर तोड़ दिया। भगवान की मूर्तियां खंडित कर दीं यही नहीं उसने जबदरस्ती मुझ से बच्चे पैदा करवाए और फिर तीन तलाक देकर भगा दिया।

 

मामले में क्या बोले DCP विकास कुमार

 

वहीं इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए DCP विकास कुमार ने बताया की कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गयी है. साथ ही महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच हो रही है, इस जांच में अगर पीड़िता के आरोप सच हुए तो आरोपी की अरेस्टिंग करके उसको जेल भेजा जाएगा।