UP News: लोकसभा चुनाव से पहले मानसून सत्र में अनुपूरक बजट होगा पेश, इन वादों को पूरा करेगी योगी सरकार

Table of Contents

UP News

UP News: उत्तर प्रदेश की विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होने वाला है, इस सत्र के चालू होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बाढ़ व सूखे की स्थिति पर चर्चा का आह्वान किया है। वहीं, दूसरी ओर विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने विधानसभा में मणिपुर हिंसा पर निंदा प्रस्ताव लाने की बात कही है। अब बताया जा रहा है कि इस मुद्दे को लेकर सदन में हंगामे के पूरे आसार हैं।

Monsoon session will be held in UP
Monsoon session will be held in UP

 

वित्त विभाग ने बजट को दिया अंतिम रूप

लोकसभा के चुनाव से पहले यूपी में योगी सरकार बजट लेकर आ रही है, अब लोग कयास लगा रहे हैं कि सरकार लोगों को कितनी राहत देगी। बता दें कि यूपी सरकार मानसून सत्र में इस वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरकर बजट भी पेश करेगी। वहीं, वित्त विभाग ने इस बजट को अंतिम रूप दे दिया है। इससे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स को पूरा करने के साथ-साथ लोक कल्याण संकल्प पत्रों के वादों को पूरा करने के लिए बजट का इंतजाम किया जाएगा।

योगी सरकार की प्राथमिकता इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स

बता दें कि अनुपूरक बजट में योगी सरकार की प्राथमिकता इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स पर होगी। ताकि युवाओं को रोजगार दिया जा सके। साथ ही लोकसभा चुनाव में इन योजनाओं को लोगों के बीच में लाया जा सके। इस बजट में अयोध्या में बन रहे श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम जल्दी से पूरा हो इसके लिए भी बजट का प्रावधान किया गया है। साथ ही लोक निर्माण द्वारा चलाई जा रही सड़क परियोजना और पुलों को सही समय पर काम हो सके।

चर्चा-परिचर्चा की समृद्ध परंपरा को आगे बढ़ाना चाहिए: CM योगी

मानसून सत्र पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बीते कुछ समय से विधानसभा सकारात्मक और शांतिपूर्वक चली है। तमाम गहरे मतभेद होने के बाद भी यूपी विधानसभा में कई मुद्दों पर गंभीरता के साथ चर्चा हुई है। इसी के साथ सीएम योगी ने विपक्ष से आग्रह किया है कि वह चर्चा-परिचर्चा की समृद्ध परंपरा को आगे बढ़ाने में योगदान दें। उन्होंने कहा सदन की गरीमा बनी रही है और प्रदेश के लोगों को खुशहाली के लिए तमाम योजनाओं पर गंभीर चर्चा हो।