Shivling: वाराणसी में उखाड़ा गया मंदिर का शिवलिंग,

Table of Contents

मंदिर की प्रतिमा को किया खंडित 

Shivling: वाराणसी के चौबेपुर गांव में स्थित एक प्राचीन मंदिर में कुछ अराजकतत्वों ने मंदिर की प्रतिमा खंडित कर दिया। सोमवार के सुबह जब लोग पूजा अर्चना को पहुंचे तो प्रतिमा को खंडित देख उग्र हो गए। वहां का माहौल गरम होता देख चौबेपुर पुलिस ने उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद SP कैंट डा. अतुल अंजान ने मामले को शांत कराने और दोषियों पे कड़ी करवाई देना का आश्वासन दिया है। जानकारी के अनुसार अराजकतत्वों  ने हनुमानजी की मूर्ति, शिवलिंग और त्रिशूल को खंडित कर दिया.

मौके पे पहुंचे SP डॉक्टर अतुल अंजान त्रिपाठी

जानकारी के अनुसार सीताराम यादव आज सुबह जब दर्शन करने मंदिर में पहुंचे तो वहां प्रतिमाओं (Shivling:) को खंडित देखा, उन्होंने  इसकी जानकारी गांव वालों को दी जिसके बाद भीड़ इकट्ठा हो गई और माहौल गरम होने लगा। यह सूचना पुलिस वालों के पास पहुंची तो मौके पे ही गाँव में फ़ोर्स पहुँच गयी. SP डॉक्टर अतुल अंजान त्रिपाठी मौके पे पहुंचे, उन्होंने गांव वालों से बातचीत करके मामला शांत कराया और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया।

शिवलिंग और त्रिशूल को किया गया खंडित 

त्योहारों पर इस मंदिर में बड़े आयोजन और उत्सव भी होते है। जानकारी के अनुसार रविवार रात तक मंदिर में स्थापित देव प्रतिमाएं पूरी तरह ठीक थीं। अगले दिन सुबह दर्शन-पूजन करने आए लोगों बताया कि हनुमानजी की मूर्ति, शिवलिंग और त्रिशूल को खंडित कर दिया गया था।