Shaista Parveen और गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ UP पुलिस ने कसी कमर, विदेश भागने की फिराक से पहले लुकआउट नोटिस जारी

Table of Contents

Shaista Parveen:

उमेश पाल हत्याकांड की आरोपी माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen), गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) और साबिर (Sabir) को पिछले तीन महीने से यूपी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। बताया जा रहा है कि ये तीनों विदेश जाने की फिराक में है, अब यूपी पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।

एयरपोर्ट के बाहर पुलिस ने शुरू की कड़ी निगरानी

बता दें कि नोटिस जारी करने के बाद देश के सभी एयरपोर्ट के बाहर कड़ी निगरानी बढ़ा दी गई है। फिलहाल इन तीनों फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने अन्य एजेंसियों की भी मदद ली है। तीनों के खिलाफ सूचना मिलते ही पुलिस के द्वारा छापेमारी की जा रही है, लेकिन अभी भी तीनों पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। यूपी पुलिस ने शाइस्ता परवीन के खिलाफ 50 हजार रूपये का इनाम भी घोषित कर रखा है।

प्रयागराज पुलिस ने राज्य सरकार को सौंपी रिपोर्ट 

जानकारी से पता चला है कि प्रयागराज पुलिस ने सबसे पहले राज्य सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंपी और इन तीनों के खिलाफ यूपी पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया। बताया जा रहा है कि ये नोटिस तीनों के खिलाफ 1 साल तक प्रभावी रहेगा। अगर इन तीनों में से कोई भी विदेश भागने की कोशिश करेगा तो एजेंसियां इस बात की सूचना तत्काल प्रभाव से यूपी पुलिस को देगी। आपको बताते चले शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम और साबिर के खिलाफ यूपी पुलिस और एटीएफ की टीम महाराष्ट्र, बिहार, ओडिशा और राजस्थान समेत 8 राज्यों में तलाश कर रही है।

तीनों भाग सकते हैं विदेश

प्रयागराज पुलिस के कमिश्नर रमित मिश्रा ने मीडिया को बताया कि शाइस्ता और दोनों शूटर्स के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। आशंका है कि ये तीनों विदेश भी भाग सकते हैं, इसलिए अब दूसरे देशों की जांच एजेंसियों की भी मदद ली जा रही है। ताकि इनको जल्द से जल्द पुलिस की गिरफ्त में लिया जा सके।