Samajwadi Party बनायेगी नई रणनीति I

 

दरअसल आपको बता दूं कि Samajwadi Party का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव में करीब 19 वर्षों से काफी खराब देखने को मिल रही है इनके खराब प्रदर्शन की वजह से 19 वर्षों से लोकसभा चुनाव में इनके लोकसभा सदस्यों की संख्या लगातार घट रही है।

Samajwadi Party लोकसभा चुनाव 2004 में इन्होंने 26.7 फ़ीसदी वोट लाई थी जिसके बदौलत इन्होंने 35 सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन 2004 के बाद समाजवादी पार्टी इस आगरा को अभी तक नहीं छू सकी।

लोकसभा सदस्यों की संख्या प्रत्येक पंचवर्षीयSamajwadi Party की काफी खराब हो रही है और इनकी स्थिति बहुत ही दयनीय हो गई है ऐसे में आगामी वर्ष लोकसभा चुनाव होने वाली है समाजवादी पार्टी को कुछ नया रुख आजमाना होगा।

2024 लोकसभा चुनाव से पहले Samajwadi Party अपनी भरपूर कोशिश में लगेंगे संसद में सदस्यों की संख्या बढ़ाने में इनको बेहतरीन रणनीति के साथ मैदान में खड़े होने होंगे। दरअसल आपको बता दूं कि इससे पहले Samajwadi Party जातीय जनगणना के मुद्दे को लेकर यूपी में अपना दबदबा बनाने की भरपूर कोशिश करेंगे और योगी आदित्यनाथ की सरकार पर गाज गिराने की कोशिश करेंगे। दरअसल आपको बता दूं कि इसके लिए उन्होंने जातीय जनगणना की तैयारी करवाने को लेकर आंदोलन करना शुरू कर दी है और इसके लिए उन्होंने बेहतरीन रणनीति भी बना ली है।