Ram Mandir के भूतल का 70% काम हुआ पूरा, वायरल हुई गर्भगृह की भव्य तस्वीर

जानें खबर को विस्तार से

आपको बता दें हाल ही में अयोध्या में चल रहे Ram Mandir निर्माण की कुछ अत्यंत भव्य तस्वीरें सामने आईं हैं। इन तस्वीरों में साफ दिख रहा है की राम मंदिर के गर्भगृह के सभी स्तंभों को खड़ा किया जा चुका है साथ ही गर्भगृह में विराजित राम लला के भविल दर्शन हेतु 32 में से 24 सीढ़ियों को निर्माण कार्य भी पूरा किया जा चुका है।

Ram Mandir के गर्भगृह के तीनों तरफ होंगी 20फीट ऊंची दीवारें

आपको बता दें हाल ही में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय द्वारा Ram Mandir के गर्भगृह की कुछ अत्यंत भव्य तस्वीरें शेयर की गईं थी। इन तस्वीरों में गर्भगृह के एक हिस्से में चौकत और तीनों तरफ से सफेद संगमरमर से बनाई गई दीवारें खड़ी की गईं हैं।

 

“जल्द ही शुरू होगा गर्भगृह के बीम डालने का काम”- ट्रस्ट सदस्य डॉ अनिल मिश्रा

इस दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने Ram Mandir निर्माण पर अपडेट देते हुए बताया की राम मंदिर का निर्माण कार्य निर्धारित समय से आगे बढ़ रहा है। और जल्द ही गर्भगृह की बीम डालने का काम शुरू हो जाएगा। बीम की तराशी रामसेवक पुरम और रामघाट स्थित कार्यशाला में हो रही है।

 

Read More: INDIA TODAY CONCLAVE के 20वें एडिशन का आयोजन आज, पीएम मोदी – गृह मंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गज हस्तियों का संबोधन

सुर्खियां बटोर रहीं Ram Mandir की 3 भव्य तस्वीर

1) यह भव्य तस्वीर Ram Mandir के गर्भगृह की है जहां करुणा स्वरूप भगवान श्री राम जी विराजित होंगे। इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है की गर्भगृह के तीनों और संगमरमर से बनिंकरे 20 फीट ऊंची दीवार के साथ साथ सारे स्तंभों को खड़ा किया जा चुका है।

 

 

2) यह तस्वीर वहां की है जहां Ram Mandir के निर्माण हेतु पत्थरों की तराशी की जा रही है। इस तस्वीर में धनुष पर चढ़े तीर के सिरे पे सूरज का होना तस्वीर को अत्यंत भव्य बना रहा है।

 

3) सुर्खियों में रही ये तस्वीर अब तक आप के पास भी पहुंच ही चुकी होगी। जी हां हम बात कर रहे हैं राम मंदिर निर्माण में इस्तेमाल की जाने वाली ईंटों की तस्वीर की। जिसमे श्रीराम 2023 लिखा हुआ है।