Prayagraj के सबसे बड़े रेडिमेड मार्केट में आग की चपेट में आईं 210 दुकानें, 30 दुकानें पूरी तरह से जलकर राख

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें जहां अभी कल ही कानपुर के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में आग लगने से 800 दुकानें जलकर राख हो गईं थी वहीं आज की आ रही खबर में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। दरअसल आज सुबह Prayagraj  के सबसे बड़े रेडिमेड मार्केट में आग लगने के कारण भीषण हड़कंप मच गया। इस दौरान नेहरू कॉम्प्लेक्स में लगी आग ने अपनी चपेट में 210 दुकानों को जलाकर राख कर दिया। हालांकि इस हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की 20 गाड़ियां मौके कर पहुंची और करीबन साढ़े चार घंटे बाद आग को काबू में किया गया।

 

Prayagraj हादसे को लेकर क्या बोले सीएफओ आरके पांडेय

आपको बता दें Prayagraj के इस हादसे पर बोलते हुए सीएफओ राकेश पांडेय ने बताया की आज सुबह साढ़े 8 बजे नेहरू कॉम्प्लेक्स में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियों के साथ 100 से अधिक कर्मचारियों ने जेसीबी और हाइड्रोलिक मशीनों की मदद से करीबन साढ़े चार घंटे में आग पर काबू पाया गया। इस घटना के बार में आगे बोलते हुए सीएफओ राकेश पांडेय ने बताया की इस दौरान नेहरू कॉम्प्लेक्स में बनी 210 दुकानें आग की चपेट में आईं जिसमे से 30 पूरी तरह से जल कर राख हो गईं। वहीं आज लगने का कारण प्रथम दृष्टया शर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालांकि गनीमत यह रही की इस दुर्घटना में किसी भी तरह की जनहानि नही हुई।

Read More: KANPUR में शॉर्ट सर्किट के कारण 6 कॉम्प्लेक्स समेत 800 अन्य छोटी दुकानें जल के खाक, 9 घंटे से जल रहे होलसेल मार्केट में अब सेना ने संभाला मोर्चा

Prayagraj के पहले कल कानपुर में लगी थी आग

हालांकि आपको बता दें हाल ही में उत्तर प्रदेश के Kanpur से एक भयानक दुर्घटना सामने आई थी। दरअसल Kanpur के बांसमंडी स्थित एआर टावर में हाल ही में देर रात करीब 1.30 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। इस आग ने देखते ही देखते अपने आस पास के 6 कॉम्प्लेक्स और 800 छोटी दुकानों को अपने चपेट में ले लिया था।