Nuh Violence: हरियाणा से सटे यूपी के इन 8 जिलों में जारी किया गया अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में इंटेलिजेंस की नजर

Table of Contents

Nuh Violence Update

बीते तीन दिनों से हरियाणा वीभत्स सपरदायिक दंगे की आग में सुलगता दिखाई दे रहा है. हिंसा(Nuh Violence) के बाद से ही लोगों में डर का माहौल है, हालात तनावपूर्ण हैं. ऐसे में इस भयावाह हिंसा को देखते हुए हरियाणा से सटे राज्य उत्तरप्रदेश(Uttar Pradesh) के भी 8 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. यही नहीं हिंसा की खबर मिलते ही तत्काल प्रभाव से हरियाणा और मथुरा की सीमाएं भी सील कर दी गयीं हैं।

Nuh Violence
Nuh Violence

इन 8 जिलों में जारी किया गया अलर्ट 

बीते सोमवार को हरियाणा के मेवात स्थित नूंह में हुई हिंसा अब गुरुग्राम तक पहुँच गयी है. ऐसे नमें हिंसा उत्तरप्रदेश में प्रवेश न करे इसके लिए योगी सरकार ने कड़े कदम उठाते हुए तत्काल प्रभाव से हरियाणा और मथुरा की सीमाएं सील करने का आदेश दिया है. साथ ही उत्तरप्रदेश के मेरठ, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर समेत हरियाणा से जुड़े सभी 8 जिलों में अलर्ट भी जारी कर किया है. यही नहीं इस दौरान हरियाणा बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है जिससे कि खास चौकसी बरती जा सके.

Read More: NUH VIOLENCE: हरियाणा के 5 जिलों में धारा 144, हिंसा के बाद 2 दिन तक कर्फ्यू में रहेगा नूंह, इंटरनेट सेवाएं की गयीं ठप

बरसाना और गोवर्धन क्षेत्र में अतिरिक्त सतर्कता 

बता दें कि बरसाना, गोवर्धन और कोसी हरियाणा के मेवात इलाके से लगता है. एहतिहातन मथुरा पुलिस किसी भी तरह की कोताही बरतने के मूड में नहीं है। सीमावर्ती थाना क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल लगा दिया गया है। यही नहीं इसके साथ ही खुफिया तंत्र को भी एक्टिव कर दिया गया है साथ ही हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है।