CM Yogi: सड़क पर न नमाज होती, न हनुमान चालीसा… अब यूपी में कानून का राज है, पुलिसवालों से बोले सीएम योगी

Table of Contents

CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ के लोकभवन में आयोजित समारोह में नवचयनित पुलिसकर्मियों का नियुक्ति पत्र बांटे। इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को पूरी ईमानदारी और मेहनत से अपनी ड्युटी करनी चाहिए, ताकि प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि आज यहां सड़क पर न नमाज होती है और न ही हनुमान चालीसा होती है।

बदलती कानून व्यवस्था ने लोगों की धारणा बदली:CM 

सीएम योगी ने लोकभवन में कहा कि इस प्रदेश को लोग समस्या देने वाले मानने लगे थे। बदलती कानून-व्यवस्था से लोगों की धारणा भी बदली है। उन्होंने कहा इसमें सबसे बड़ी भूमिका यूपी पुलिस की है। अब यूपी में अपराध खत्म हो गया है और दंगे नहीं होते हैं, साथ ही न आतंकी घटना होती है। इसी के साथ प्रदेश में तत्काल प्रभाव से लाउडस्पीकर भी हटाए गए। जो लोगों को लिए सपना था, वो अब हकीकत बनता दिख रहा है। आज प्रदेश में सभी त्योहार शांतिपूर्ण तरीके मनाए जाते हैं।

ये भी पढ़ें- KANWAR YATRA 2023: हरिद्वार में कांवड़ियों का भव्य स्वागत, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा… शिवभक्तों से गुलजार हुआ उत्तराखंड

पहले त्योहार के दौरान लोग भय में आज जाते थे

इस दौरान सीएम योगी ने विपक्षियों पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले जब त्योहार आते थे तो लोगों के मन में भय रहता था। यहां तक की वर्ष 2014 से पहले तो पुलिसवाले ही सुरक्षित नहीं थे। लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में तो डिप्टी एसपी को ही कार के बोनट पर लटकाकर ले जाया गया था। उन्होंने आगे कहा कि बीते छह वर्षों में उत्तर प्रदेश देश का ग्रोथ इंजन के रूप में सामने आया है, तो इसकी बड़ी वजह प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना है। बता दें कि इस मौके पर यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, डीजीपी विजय कुमार के साथ कई गणमान्य सदस्य मौजूद रहे।