UP BJP News: 20 जुलाई तक हो सकती है नए जिलाध्यक्षों की घोषणा

Table of Contents

UP BJP News

UP BJP News: उत्तर प्रदेश में बीजेपी के नए जिलाध्यक्षों के बदलाव की प्रक्रिया चल रही है, नामों का चयन करने के लिए कई जिलों के पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट 15 जुलाई को सौंप दी थी। लेकिन अभी-भी कुछ जिलों के अध्यक्षों की रिपोर्ट देना बाकी है। बता दें कि पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर ही उन्हें जिलों के नेतृत्व की कमान दी जाएगी। बताया जा रहा है कि एक हफ्ते के भीतर ही पार्टी हाईकमान जिलाध्यक्षों की लिस्ट पर मुहर लगा देगी।

BJP National President JP Nadda
BJP National President JP Nadda

जिलाध्यक्षों के बाद क्षेत्रीय टीम तैयार होगी 

भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्षों की घोषणा के बाद क्षेत्रीय टीम का पुनर्गठन करेगी। फिलहाल अभी उनकी टीम नहीं बनी है, इसलिए पुरानी टीम के सहारे ही काम चलाना पड़ रहा है। क्षेत्रीय टीम में कुछ जिलाध्यक्षों का समायोजन किया जाना है, जिसके कारण नई लिस्ट में आने में देरी हो रही है। क्षेत्रीय टीम में उन्हीं जिलाध्यक्षों को मौका दिया जाएगा, जिनका पुराना रिकॉर्ड काफी अच्छा होगा और साथ ही सामाजिक समीकरण को देखते हुए भी उनके स्थान पर नये नामों की घोषणा भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- PM MODI: विपक्षी एकता पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले- लेबल कुछ है, माल कुछ है… ये कट्टर भ्रष्टाचारियों की बैठक है

पश्चिम यूपी में जिलाध्यक्षों की संख्या ज्यादा होगी

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अवनीश त्यागी ने कहा कि जिलाध्यक्षों की घोषणा जल्द होगी। पश्चिम यूपी के जिलों में जिलाध्यक्षों की बनने के दावेदारों की संख्या अधिक हो सकती है। यहीं कारण है कि संगठन ने जिलाध्यक्षों के नामों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। जो हर जिले से करीब तीन नामों की लिस्ट देगी और उनमें से एक पर मुहर लगा दी जाएगी।

जिलाध्यक्षों में बदलाव को लेकर पहले भी हुई बैठक 

इससे पहले यूपी में जिलाध्यक्षों के बदलाव को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी चर्चा करने के लिए 4 जुलाई को दिल्ली पहुंचे थे। उनकी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भी बात हुई। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह भी दिल्ली पहुंच गए थे। इस पर नुक्कड़ न्यूज ने कयास लगाए थे कि जल्द ही प्रदेश में जिलाध्यक्षों को बदला जा सकता है, जिनके प्रदर्शन बेहतर नहीं है। अब इस खबर का पुख्ता होते हुए साफ दिखाई दे रहा है कि बीजेपी हाईकमान जल्द ही पर्यवेक्षक की रिपोर्ट के आधार पर नए और पुराने जिलाध्यक्षों की घोषणा कर सकती है।