Love Jihad: इंस्टाग्राम पर मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर प्रेमजाल में फंसाया, फिर किया दुष्कर्म… धर्मपरिवर्तन का बना रहा है दबाव

Table of Contents

Love Jihad

Love Jihad: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में धर्मपरिवर्तन का मामला सामने आया है, रावतपुर थाना क्षेत्र में एक पीड़िता ने मुकदमा दर्ज करवाया है। बता दें कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि एक मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर पहले अपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर उसके साथ रेप किया। युवती ने कहा कि आरोपी ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फेक आईडी बना रखी थी।

love jihad in kanpur
love jihad in kanpur

फेक आईडी से फंसाया अपने जाल में

फेक आईडी के माध्यम से आरोपी ने पीड़िता को पहले अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। लेकिन जब युवती को उसका असली नाम पता चला तो उसने इसका कड़ा विरोध किया और उससे दूरी बना ली। लेकिन इस दौरान युवक उसे अश्लील फोटो और वीडियो भेजने लगा। साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता रहता था। अब इस बात से तंग आकर युवती के परिवार वाले काफी परेशान रहने लगे हैं।

ये भी पढ़ें- LOKSABHA ELECTION 2024: बीजेपी में जिलाध्यक्षों की रिपोर्ट पर परफॉर्मेंस रिव्यू जारी, दिल्ली पहुंचे भूपेंद्र चौधरी

युवती के घर में घुस आया आरोपी

युवती ने ये भी आरोप लगाया कि जब उसने अश्लील फोटो और वीडियो का विरोध किया तो युवक अपने भांजे के साथ उसके घर में जबरदस्ती घुस आया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। पीड़िता ने आगे कहा कि जब उसने शोर मचाया तो दोनों वहां से भाग गए। इस घटना के बाद से युवती का पूरा परिवार दहशत में है। उनका मानना है कि अगर अश्लील फोटो वायरल हो गए तो उनकी काफी बदनामी हो जाएगी।

धर्मपरिवर्तन का बना रहा है दवाब

पीड़िता का कहना है कि मुस्लिम युवक लगातार धर्म परिवर्तन कर उसपर शादी करने दबाव बना रहा है। साथ ही अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह उसके भाई को जान से मारने की धमकी दे रहा है। फिलहाल पीड़िता की शिकायत के आधार पर रावतपुर पुलिस थाने में गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है एक व्यक्ति को तो गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी ने कहा कि जल्द ही मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।