Conversion: मस्जिद में मौलवी करा रहा था मतांतरण, महिलाओं ने चप्पलों से पीटा

Table of Contents

Conversion

Conversion: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मौलवी पर झाड़-फूंक के बहाने महिलाओं का धर्मांतरण का आरोप लगाया है। बताया जा रहा कि सोमवार को जब कार्यकर्ता मस्जिद पहुंचे तो मौलवी महिलाओं को कलमा पढ़वाता हुआ दिखा। जब महिलाओं को सच्चाई के बारे में पता चला तो उन्होंने मौलवी को चप्पलों से पीटना शुरू कर दिया और इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

Maulana religious conversion pretext of exorcism
Maulana religious conversion pretext of exorcism

मौलवी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया 

फिलहाल पुलिस ने मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है, जहां पर मस्जिद है, वह इलाका काफी सुनसान है। इसलिए कोई वहां आता-जाता नहीं है। भाजयुमो के महानगर मंत्री हर्षद हिंदू ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि मस्जिद में मौलान बीमारी ठीक करने का नाम पर हिंदू महिलाओं का धर्म परिवर्तन करता है। इसके बाद वह कार्यकर्ताओं के साथ मस्जिद में गए। वहां देखा तो तीन महिलाओं से कलमा पढ़वाया जा रहा था।

इलाज के बहाने महिलाओं को बुलाया 

वहीं, हिंदू महिलाओं का कहना है कि उन्हें इलाज के बहाने यहां पर बुलाया गया था, मौलान ने महिलाओं से कहा था कि अल्लाह में बहुत ताकत है और तुम्हारे दुख-दर्द दूर हो जाएंगे। मौलाना ने महिलाओं से आगे कहा कि तुम कलमा पढ़ लोगी तो तुम्हारे ऊपर अल्लाह की कृपा बरसेगी और दुख दर्ज हो जाएँगे। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता थाने पहुंच गए और मौलाना के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी।

महिलाओं ने मौलाना को चप्पलों से पीटा 

हिंदूवादी नेता संजू बजाज ने कहा कि थाना देहली गेट इलाके के बारहद्वारी इलाके में क्लार्ट गंज में स्थित एक मस्जिद है, जिससे काफी शिकायत मिल रही थी कि झाड़-फूंक के बहाने यहां पर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। जब कार्यकर्ता आज मस्जिद में पहुंचे तो मौलाना वहां पर महिलाओं को कलमा पढ़ता हुआ दिखा। जिसके हंगामा शुरू हो गया और सच्चाई पता चलने पर महिलाओं ने मौलाना को चप्पल से पीटना शुरू कर दिया।