Lucknow में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी समेत कांग्रेस के 300 से अधिक समर्थक हिरासत में

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

 

आपको बता दें आज Lucknow में कांग्रेसियों ने पार्टी कार्यालय से राजभवन की ओर जमकर जुलूस निकाला। इस दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस से झड़प होने पर 300 से अधिक कांग्रेस समर्थकों को हिरासत में लिया गया है।

 

Lucknow में कांग्रेस समर्थकों ने निकाला जुलूस

 

कोविड के जाने के बाद से ही जिस तरह से समूचे विश्व में महंगाई बढ़ी है फिर चाहे वो अमेरिका हो या ब्रिटेन या यूरोप निश्चित तौर पर भारत पर भी उसका असर पड़ा है। ऐसे में आज Lucknow स्थित पार्टी कार्यालय से राजभवन की ओर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी के अगुवाई में जुलूस निकाला गया था। जिसमे पहले कांग्रेस के सभी समर्थक प्रदेश भर से Lucknow स्थित पार्टी कार्यालय पर एकत्रित हुए और फिर जुलूस निकालते हुए राजभवन का घेराव करने निकल पड़े। हालांकि उत्तर प्रदेश पुलिस ने जगह जगह पर बैरिकेडिंग लगाकर इस जुलूस को रोकने की कोशिश की लेकिन कांग्रेसियों ने एक न सुनी और बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे। मामले की स्थिति को देखते हुए पुलिस को मजबूरन लाठी चार्ज करना पड़ा।

Lucknow में जुलूस के दौरान बोले अध्यक्ष बृजलाल खबरी

देश में बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के साथ साथ केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के विरोध में निकाले गए Lucknow के इस जुलूस में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी ने कहा की अगर अडानी को नुकसान हो रहा है तू उसकी भरपाई आम जनता से सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़कर नही होनी चाहिए।

 

Read More: PARLIAMENT में घिरे राहुल गांधी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लंदन में दिए गए भारत विरोधी बयान को लेकर बोला हमला, हंगामे के बाद कार्यवाही को किया गया स्थगित

 

300 से अधिक नेताओं को हिरासत में लिया गया

Lucknow स्थित पार्टी कार्यालय से राज भवन की ओर निकाले गए जुलूस में अब तक 300 से अधिक कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जिन्हें 10 से अधिक बसों में बैठा कर ईको गार्डन लाया गया है। सिर्फ यही नहीं जुलूस हिंसात्मक होते देख प्रदेश कार्यालय से लेकर राजभवन तक की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।