Lucknow News: लोको पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, भीषण गर्मी से पिघलकर फैल गई पटरी!

Table of Contents

Lucknow News

Uttar Pradesh की राजधानी लखनऊ में लोको पायलट की सूझबूझ और होशियारी ने दूसरा बालासोर होने से रोक दिया। दरअसल इन दिनों उत्तर भारत भीषण गर्मी में झुलस रहा है. इसका असर अब रेलवे ट्रैक पर भी नज़र आने लगा है बता दें कि राजधानी लखनऊ के निगोहां रेलवे स्टेशन पर जबरदस्त गर्मी होने के कारण ट्रैन की पटरी फैलने की खबर सामने आ रही है.

 

Lucknow Latest NEws
In Lucknow, due to the heat, the railway track became crooked.

लोको पायलट की सूझबुझ से टला बड़ा हादसा 

राजधानी लखनऊ के निगोहां रेलवे स्टेशन पर कल शाम लोको पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. दरअसल कल शाम के करीब 5 बजे लूप लाइन से जैसे ही नीलांचल एक्सप्रेस गुजरी वैसे ही ट्रेन की पटरी गर्मी में पिघलकर फैल गई. इस दौरान गनीमत रही कि पटरी फैलने से लोको पायलट को झटका महसूस हुआ और उसने ट्रेन रोक दी. इसके तुरंत बाद पायलट ने इस घटना की सूचना कंट्रोल रूम को दी. सूचना मिलते ही इंजीनियरिंग अनुभाग के कर्मचरियों ने मौके पर पहुंचकर पटरी को दुरुस्त किया. फिलहाल इस पूरे मामले की जाँच के लिए डीआरएम सुरेश सापरा ने जांच टीम बैठा दी है. सूत्रों की मानें तो खराब मेंटेनेंस ट्रैक इस हादसे की वजह हो सकता है.

Read More: GREATER NOIDA NEWS: जल संरक्षण के लिए जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन, ऐसे कर सकते हैं पानी का सही उपयोग

हीट वेव की चपेट में आने से 72 घण्टे में 56 मौतें

उत्तरप्रदेश के बलिया में लगातार हीट वेव कहर बरपा रहा है. आंकड़ों की मानें तो हीट वेव से मरने वालों की संख्या में हर दिन वृद्धि देखि जा रही है. यहां पर 15 जून को 23 मौतें हुईं और 16 जून को 21 जबकि 17 जून को यहां पर 11 मौतों का आंकड़ा दर्ज हुआ था. बताया जा रहा है की मरने वालों में अधिकतर संख्या ऐसे वृद्धजनों की है जो पहले से ही अलग-अलग तरह की बीमारियों से ग्रसित थे. ऐसे में भीषण गर्मी के चलते उनके बॉडी ऑर्गन फेल हो गए हो और उनकी मौत हो गई.