Love Jihad: फेसबुक पर की दोस्ती, महिला का धर्म परिवर्तन करवाकर रचाई शादी… पांच लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज

Table of Contents

Love Jihad

Love Jihad: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में एक शादीशुदा महिला का धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह करने का मामला सामने आया है। अब पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला मिश्रौलियो थानाक्षश्रेत्र के मानकर गांव का है। बताया जा रहा है कि पहले शादीशुदा महिला को विशेष समुदाय के युवक ने पहले महिला से फेसबुक पर दोस्ती की और उसके बाद धर्म परिवर्तन कराकर शादी रचा ली।

Love Jihad case registered in UP
Love Jihad case registered in UP

पति ने थाने में दर्ज करवाई शिकायत 

महिला के पहले पति को सूचना मिलने पर उसने पुलिस थाने में इसकी तहरीर दर्ज करवा दी और शिकायत में पति ने लिखवाया कि 31 मई 2023 की रात को शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के सिसवा बुजुर्ग गांव के निवासी अरमान, सजाउल्लाह और परवेज ने मिलकर उसकी 20 साल की पत्नी को बहला-फुसलाकर मुंबई भगाकर ले गए। वहां ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया।

ये भी पढ़ें- NOIDA NEWS: फैशन शो के दौरान हुआ भयानक हादसा, लोहे का खम्भा गिरने से 24 वर्षीय एक्ट्रेस की मौत, एक युवक घायल

पत्नी 55 रुपये और जेवरात लेकर घर से चली गई

वहीं, पति ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया कि वह 31 मई की रात को 55 रुपये की नगदी और जेवरात लेकर मुंबई की ओर रवाना हो गई। बता दें कि पत्नी के लापता होने पर परिवार वालों ने तलाश शुरू कर दी। इस दौरान साली ने लापता पत्नी के बारे में पति को बताया की वह कुछ दिनों से किसी विशेष धर्म के शख्स से फेसबुक पर बात करती थी। इसके बात शैलेश ने पत्नी को फोन लगाना शुरू किया।

पत्नी ने कहा- मैं मुंबई में हूं, तुम लेकर चले जाओ

पति के फोन लगाने पर पहले तो महिला ने नहीं उठाया। लेकिन दो दिनों बाद फोन उठाने के बाद कहा मैं मुंबई में हूं, तुम मुझे यहां से लेकर चले जाओ। पति ने फिर फोन किया तो स्वीचऑफ जा रहा था। इसके बाद महिला ने अपने चाचा को फोन किया कि और कहा कि मैं नासिक में हूं, मुझे यहां से लेकर चले जाओ। फिर पति औक चाचा महाराष्ट्र पहुंचे, इसके बाद वहां से वह महिला को यूपी लेकर आ गए।

ये भी पढ़ें- LADLI BEHNA YOJANA: सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को दी खुशियों की सौगात, 1000 की राशि को बढ़ाकर किया जाएगा 3000