Lok Sabha Election 2024: पसमांदा मुस्लिमों के वोट बैंक को साधने के लिए भाजपा ने बनाया मेगा प्लान, लगातार मुस्लिमों को साध रही बीजेपी

Table of Contents

Lok Sabha Election 2024 Update

लोक सभा चुनाव(Lok Sabha Election 2024) में अब एक साल से भी कम का समय बचा है ऐसे में इन दिनों भाजपा समेत सभी विपक्षी पार्टियां एक बाद एक नायब तरीके से अपने वोट बैंक के विस्तार पर काम कर रही हैं. इसी कड़ी में भाजपा ने मिशन 80 के तहत उत्तर प्रदेश(UP News) की सभी 80 सीटों पर अपनी नज़र जमा रखी है. जिसके लिए भाजपा ने कई मेगा प्लान्स के तहत अलग अलग इलाकों में सियासी शंखनाद कर दिया है.

 Lok Sabha Election 2024
Lok sabha Election 2024

यूपी में ‘पसमांदा स्नेह यात्रा’ 

मिशन 80 के तहत युप्पी की सभी 80 सीटों पर चुनावी विजय के संकल्प के साथ भाजपा इन दिनों मुस्लिम वोट बैंक को साधने का अथक प्रयास करते नज़र आ रही है. जहां बीते निकाय चुनाव में BJP ने 391 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था जिसमें से 61 मुस्लिम कैंडिडेट ने जीत भी हासिल की थी यही नहीं निकाय चुनाव के कुछ ही दिन बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति रहे प्रो. तारिक मंसूर को भाजपा कोटे से विधान परिषद का सदस्य भी बनाया गया था वहीं अब पसमांदा मुस्लिमों को अपनी ओर रिझाने के लिए 27 जुलाई से ‘पसमांदा स्नेह यात्रा’ शुरू करेगी। यह यात्रा गाजियाबाद से शुरू होकर यूपी के सभी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जाएगी।

Read More: LOK SABHA ELECTION 2024: मिशन 80 के लिए बीजेपी ने तैयार की ये ख़ास रणनीति, मुस्लिम वोटरों को ऐसे साधेगी भाजपा

इन कार्यक्रमों को भी करा रही आयोजित 

इसके साथ ही भाजपा पसमांदा मुस्लिमों को लेकर कई बड़े कार्यक्रमों को समय समय पर आयोजित करा रही है. जैसे पसमांदा बुद्धिजीवी सम्मेलन जिसमें पार्टी की मुसलमानों से जुड़ी पॉलिसी के बारे में बताया जा रहा है। यही नहीं प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ की किताब का उर्दू में अनुवाद करके उन्हें कार्यक्रमों के दौरान मुस्लिमों में बांटा भी गया है. दरअसल बीते दिनों यूपी सरकार के राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी का एक बयान सुर्ख़ियों में आया था जिसमें उन्होंने बताया था कि “यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर मुसलमानों के बीच में गलतफहमियां हैं। विपक्ष उन्हें बरगलाने का काम कर रहा है।”