Khelo India University Games 2023: कल पीएम मोदी बीबीडी यूनिवर्सिटी में करेंगे शुभारम्भ, 4000 से अधिक एथलीट लेंगे भाग

Table of Contents

Khelo India University Games 2023 के लिए तैयार यूपी

सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश Khelo India University Games 2023 की मेजबानी के लिये पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में कल यानी गुरुवार को बीबीडी यूनिवर्सिटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस मल्टी स्पोर्ट कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ होगा. इस दौरान एक तरफ जहां पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली खेलो इंडिया गेम्स का आधिकारिक उद्घाटन करेंगे वहीं दूसरी तरह इस ऐतिहासिक क्षण के दौरान सीएम योगी खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका हौसला वर्धन करते नज़र आएंगे।

 Khelo India University Youth Games 2023 In Uttar Pradesh
Khelo India University Youth Games In Uttar Pradesh

यूपी है तैयार 

कल से शुरू होने वाले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल के लिए उत्तर प्रदेश पूरी तरह से तैयार है.10 दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में 4000 से अधिक एथलीट 200 से अधिक यूनिवर्सिटीज को रिप्रजेंट करते हुए 21 खेलों में प्रतिभाग करेंगे. और 3 जून को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक की उपस्थिति में इस इवेंट का समापन बीएचयू वाराणसी में किया जायेगा।

 

इन चार शहरों में किया जायेगा आयोजन

बता दें की कल से शुरू हो रह इस मल्टी स्पोर्ट इवेंट के कार्यक्रम का आयोजन उत्तरप्रदेश के 4 शहर लखनऊ,वाराणसी गोरखपुर और गौतमबुद्धनगर में किया जाना है. वहीं बता दें की इस कार्यक्रम के अनुसार लखनऊ में 8 स्थानों पर 12 खेलों तीरंदाजी, जूडो, मल्लखंब, वॉलीबॉल, तलवारबाजी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, रग्बी, एथलेटिक्स, हॉकी, फुटबॉल की मेजबानी तो दूसरी तरफ गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 03 स्थानों में 05 खेलों बास्केटबॉल, कबड्डी, मुक्केबाजी, तैराकी और भारोत्तोलन की मेजबानी और वाराणसी के आईआईटी बीएचयू में 02 खेलों कुश्ती और योगासन की मेजबानी और गोरखपुर और दिल्ली में क्रमशः रोइंग और शूटिंग इवेंट की मेजबानी की जायेगी।