Kashi Vishwanath Dham: भक्तों का दुख हुआ कम, PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘काशी विश्वनाथ धाम’ में शुरू हुई ये सुविधाएं

Table of Contents

Kashi Vishwanath Dham:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Dham) में अब रात में भी रूकने के लिए वीआईपी सुविधा की व्यवस्था की गई है। बता दें कि फूड कोर्ट और मुमुक्षु सेंटर के बाद अब गेस्ट हाउस भी शुरू हो गया है। काशी के दर्शन के बाद अब आप वीआईपी सुविधा के साथ अपने इन पलों को यादगार भी बना सकते हैं। अभी तक आरती के बाद पूरे कॉरिडोर में रात 11 बजे के बाद खाली करा दिया जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

लग्जरी रूम में बैठकर अद्भुत नजारे का आनंद उठा सकते हैं

रात 11 बजे के बाद कॉरिडोर खाली करा दिया जाता है और सुबह करीब 2:30 यानी मंगला आरती के बाद ही दोबारा एंट्री मिलती थी। लेकिन अब गेस्ट हाउस, कॉरिडोर के अंदर और गंगा किनारे होने की वजह से आप इस अद्भुत नजारे का भी आनंद उठा सकते हैं। आपको बताते चले कि थ्री होटल में जैसी सुविधाओं वाले होटल में लग्जरी रूम के साथ ही डोरमेट्री भी बनाई गई है। इसकी बुकिंग करने के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन तरीके से आप अप्लाई कर सकते हैं।

इतने कमरों का बनाया गया होटल 

यहां पर पहुंचने वाले भक्तों के लिए एक पैकेज भी रखा गया है, ताकि उनको एक ही जगह पर कई सुविधाएं मिल सके और किसी भी प्रकार असुविधा ना हो। एसी डोरमेट्री में 560 कमरे है, जबकि नॉन एसी में मात्र 36 बेड लगाए गए हैं। इस होटल तीन मंजिला बना हुआ है, हर रूम 2 बेड लगे हैं। अगर हम किराए की बात करें तो दो लोग और एक बच्चा की बुकिंग एक रात के लिए 4480 रूपये रखी गई है।

होटल की बेवसाइट पर जाकर ऑनलाइन करा सकते हैं बुकिंग 

गेस्ट हाउस की ऑनलाइन बुकिंग के लिए आपको http://www.southerngrandkashi.com पर जाकर आप इस होटल की सुविधा का आनंद उठा सकते हैं। साथ ही आप फोन-कॉल पर भी बुकिंग कर सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। आपको बता दें कि इस गेस्ट हाउस में एयर कंडीशनर रूम में डबल बेड के साथ एक अटैच बाथरूम भी बनाया गया है। इलेक्ट्रॉनिक डोर, टी-कॉफी मेकर, गर्म और ठंड पानी की सुविधा, वर्क डेस्क के साथ सामान के लिए डिपॉजिट बॉक्स भी दिया गया है।