Kashi में रामनवमी के अवसर पर मुस्लिम महिलाओं ने उतारी प्रभु श्री राम की आरती, अयोध्या को बताया जियारत गाह का नाम

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें कभी जिस यूपी में गुंडों, माफियाओं का राज हुआ करता था, जिस यूपी में अक्सर सांप्रदायिक दंगों की खबर सुर्खियों में रहती थी आज डबल इंजन के सरकार में वही उत्तर प्रदेश तिगुनी रफ्तार से विकास पथ पर अग्रसर है। साथ ही आज यहां धर्मनिरपेक्षता का भी सर्वश्रेष्ठ प्रयाय देखने को मिलता है। ऐसी ही एक खबर सामने आ रही है बाबा विश्वनाथ की नगरी Kashi से जहां रामनवमी के अवसर पे मुस्लिम महिलाओं ने अयोध्या को उनके जियारत गाह का नाम बताते हुए प्रभु श्री राम को मालिक ए कायनात भी बताया और साथ ही “जय श्री राम” के नारे के साथ जमकर नारेबाजी कर प्रभु श्री राम की आरती उतारी।

Kashi में मुस्लिम महिलाओं ने उतारी प्रभु श्री राम की आरती

आपको बता दें आज Kashi में मुंशी प्रेमचंद की जन्मस्थली लमही के इंद्रेश नगर में धर्मनिरपेक्षता का उदाहरण देखने को मिला। दरअसल लमही के इंद्रेश नगर में मुस्लिम महिला फाउंडेशन की ओर से रामनवमी पर आरती समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान सभी मुस्लिम महिलाओं ने भगवान श्री राम को मालिक ए कायनात बताते हुए “जय श्री राम” के नारे के साथ जमकर नारेबाजी की। यही नही इसके बाद इन सभी राम भक्त महिलाओं ने भगवान श्री राम के अवतरण पर सोहर गा कर मिट्टी के दिए जलाए और प्रभु श्री राम की आरती उतारी।

 

CM Yogi ने रामनवमी के अवसर पर किया कन्या पूजन

वहीं दूसरी तरफ रामनवमी के इस शुभ अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया। इस दौरान उन्होंने कन्याओं को चुनरी ओढ़ाई और फिर उनके पांव पखारे उसके बाद परम्परागत नवमी पूजन का अनुष्ठान कराया। इस दौरान गोरक्षनाथ मंदिर में 101 कन्याओं और 20 बटुक भैरव ने भोज किया।