Kanpur में शॉर्ट सर्किट के कारण 6 कॉम्प्लेक्स समेत 800 अन्य छोटी दुकानें जल के खाक, 9 घंटे से जल रहे होलसेल मार्केट में अब सेना ने संभाला मोर्चा

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें बीती रात उत्तर प्रदेश के Kanpur से एक भयानक दुर्घटना सामने आई है। दरअसल Kanpur के बांसमंडी स्थित एआर टावर में कल देर रात करीब 1.30 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। इस आग ने देखते ही देखते अपने आस पास के 6 कॉम्प्लेक्स और 800 छोटी दुकानों को अपने चपेट में ले लिया, जिसमे अब तक अरबों का नुकसान होने की आशंका है। हालांकि आग लगते ही प्रशासन पूरी तरह से हरकत में आ गया। सेना, एयरफोर्स, पुलिस और फायर ब्रिगेड के संयुक्त ऑपरेशन से इस आग पे पिछले 9 घंटों से काबू पाने की कोशिश जारी है।

Kanpur की आग में जलकर करीबन 20 अरब रुपए का नुकसान

आपको बता दें Kanpur के बांसमंडी स्थित एआर टावर में पिछले 9 घंटों से भीषण आग लगी है। इस दौरान सेना, एयरफोर्स, पुलिस और फायर ब्रिगेड के संयुक्त ऑपरेशन से इस आग पर काबू पाने की कोशिश लगाते जारी है। आग की सूचना प्राप्त होते ही kanpur, उन्नाव, लखनऊ, समेत अन्य कई इलाकों से 50 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पे काबू पाने का प्रयास कर रहीं हैं लेकिन अभी भी आग पर पूरी तरह से काबू नही पाया जा सका। यही नही आपको बता दें इस आग ने अपने चपेट में नफीस टावर में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ले लिया है। वहीं इस आग के कारण हुए नुकसान की बात करते हुए स्थानीय व्यापारी रवि शंकर दुबे ने कहा की इस आग में 20 अरब से अधिक का नुकसान हो गया है।

एआर टावर में 1 व्यक्ति की लापता होने की खबर भी आई सामने

वहीं आपको बता दें एआर टावर में काम करने वाले ज्ञान प्रकाश की पत्नी ने बताया है की अभी भी उनके पति का कुछ पता नहीं चला है। यही नहीं इस दौरान उनके साथ ने बताया की हम 6-7 लोग रात 12 बजे के करीब सो गए थे और डेढ़ बजे के करीब जब आग लगी तो हम सभी भर आ गए, लेकिन 40 वर्षीय ज्ञान प्रकाश का पता नही चल रहा है। हालांकि ज्ञान की तलाश में फायर फाइटर्स ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर अंदर घुसा हैं और तलाश जारी है।