Conversion: इरशाद ने पहचान छिपाकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया, शादी के बाद किया धर्म परिवर्तन

Table of Contents

Conversion

Conversion: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इरशाद नाम के युवक ने अपनी पहचान छुपाकर एक लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। आरोपी ने पहले हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी की और उसके बाद फिर पीड़िता का शोषण करने लगा। इसके बाद धर्मांतरण करके मस्जिद के मौलाना के सामने ले जाकर निकाह कर दिया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज करके जांच में जुट गई है।

Trapped by hiding identity
Trapped by hiding identity

आरोपी पीड़िता के घर के पास ही रहता था

लखनऊ के रहने वाली पीड़िता के पिता ने पुलिस को अपनी शिकायत बताया कि आरोपी घर के पास के एक मकान में किराये पर रहता था। वह अपने हाथों में कलावा बांधकर रहता था और उसने अपना नाम ईश्वर बनाया था। धीरे-धीरे युवक ने मेरी बेटी से दोस्ती कर ली और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई। युवक ने पहले हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की और उसके बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया।

ये भी पढ़ें- CONVERSION: मस्जिद में मौलवी करा रहा था मतांतरण, महिलाओं ने चप्पलों से पीटा

लड़की को बहला-फुसलाकर लेकर गया 

पीड़िता के पिता ने आगे कहा कि पहले बहला-फुसलाकर लेकर चला गया, इसके बाद काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ भी पता नहीं चला। कुछ समय बाद पता चला कि उसका नाम ईश्वर नहीं इरशाद था। साथ ही ये भी पता चला कि मौलाना के माध्यम से बेटी का धर्मपरिवर्तन करवा दिया। पीड़िता के पिता ने कहा कि बेटी कुछ दिनों से गायब है, फिलहाल थाने में शिकायत दर्ज करवा दी गई है।

पीड़िता परिवार ने की शिकायत दर्ज 

डीसीपी अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक, इस पूरे मामले पर पीड़ित परिवार की तरफ से शिकायत देने के बाद केस दर्ज किया गया है। इसमें कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। शिकायत दर्ज करने के बाद आरोपी युवक की तलाश की जा रही है, मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाने के बाद जांच की जा रही है. जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।